1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police made green corridor and transported oxygen tanker to hospital save many lives aml

दिल्ली पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अस्पताल में पहुंचाया ऑक्सीजन टैंकर, बची कई जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
An oxygen tanker is used to refill medical oxygen at the Guru Teg Bahadur Hospital.
An oxygen tanker is used to refill medical oxygen at the Guru Teg Bahadur Hospital.
PTI

नयी दिल्ली : दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन (Oxygen) की त्वरित सप्लाई के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ग्रीन कॉरिडोर (Green Corridor) बनाया है. आज ही पूर्वी दिल्ली के तेग बहादुर अस्पताल में एक ऑक्सीजन टैंकर पहुंचाया गया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक गाजियाबाद के मोदीनगर स्थित फैक्ट्री से ऑक्सीजन टैंकर ओ अस्पताल तक पहुंचाया. सरकारी अस्पतालों की सहायता के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी के संदेश पर यह टैंकर पहुंचाया गया.

पुलिस ने पीटीआई भाषा को बताया कि जीटीबी एनक्लेव पुलिस थाने से एक दल को रवाना किया गया जो बीच रास्ते में उत्तर प्रदेश पुलिस के दल से मिला और फिर वहां से आगे की जिम्मेदारी संभाल ली. अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी टैंकर को सबसे छोटे संभव रास्ते से लेकर आए और एक घंटे के अंदर करीब 11 बजे यह टैंकर अस्पताल पहुंच गया.

उत्तरी दिल्ली में संत परमानंद अस्पताल की मदद के लिए भी पुलिस आगे आई और वहां से आपात संदेश मिलने के बाद उसने 71 ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए. अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को सिविल लाइंस पुलिस थाने के प्रभारी को अस्पताल अधिकारियों की तरफ से आपात संदेश मिला जिसमें कहा गया कि उनकी ऑक्सीजन आपूर्ति खत्म हो गई है और उन्हें तत्काल सहायता की आवश्यकता है.

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) अंटो अलफोंस ने कहा, 'पुलिस कर्मी तत्काल अस्पताल पहुंचे. बवाना और मुंडका में ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं को भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने को कहा गया. इसके बाद पुलिस के एक दल को अस्पताल के दो वाहनों में 40 खाली सिलेंडरों के साथ बवाना में ऑक्सीजन आपूर्ति केंद्र भेजा गया.

पुलिस ने कहा कि 31 खाली सिलेंडरों के साथ एक अन्य वाहन को मुंडका में ऑक्सीजन आपूर्ति केंद्र भेजा गया. पुलिस ने हरित गलियारा बनाकर दोनों वाहनों को 71 भरे हुए ऑक्सीजन सिलेंडरों के साथ अस्पताल पहुंचाया.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें