1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi news hazrat nizamuddin dargah opens unlock guidelines prepared for opening delhi news hindi pwn

दिल्ली में कल से खुल जायेगा हजरत निजामुद्दीन दरगाह, जानें क्या है तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में कल से खुल जायेगा हजरत निजामुद्दीन दरगाह, जानें क्या है तैयारी
दिल्ली में कल से खुल जायेगा हजरत निजामुद्दीन दरगाह, जानें क्या है तैयारी
Twitter

कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए किये गये देशव्यापी लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है. अनलॉक की गाइडलाइंस के साथ ही देश में धीरे-धीरे सभी चीजे खुलने लगीं है. साथ ही सरकार ने धार्मिक स्थलों को भी खोलने की इजाजत दे दी है. गाइंडलाइंस जारी होने के साथ ही नये गाइडलाइंस के साथ मंदिर मस्जिद और दरगाह खुलने लगे हैं. इसे देखते हुए हजरत निजामुद्दीन दरगाह प्रबंधन ने भी दरगाह खोलने का फैसला किया है.

दरगाह हजरत निजामुद्दीन औलिया के प्रभारी सैय्यद अदीब निजामी ने बताया कि मार्च में कोरोना वायरस के कारण लागू किये गये लॉकडाउन के कारण दरगाह को भी बंद किया था. पर अब अनलॉक की गाइडलाइन जारी होने के बाद कल यानी 6 सिंतबर से दरगाह खोल दिया जायेगा.

सैय्यद अदीब निजामी ने कहा कि दरगाह खुलने के बाद जो भी लोग यहां आयेंगे उन्हें सरकार द्वारा जारी किये कोरोना से बचाव के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा. दरगाह प्रबंधन ओर से भी सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक पूरी तैयारी की गयी है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

वहीं दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढते जा रहे हैं. इसके बावजूद दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों को आश्वासन देने का प्रयास किया कि घबराने की जरुरत नहीं है और हालात काबू में हैं.

ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दोहराया कि मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि शहर की आप सरकार ने जांच दोगुनी कर दी है. दिल्लीवासियों से कोविड-19 से जुड़े एहतियाती कदमों का पालन करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लापरवाही भरे बर्ताव के लिए कोई जगह नहीं है.

इधर देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक नये मरीज सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में 86,432 मामले दर्ज किया गया है, जबकि 1,089 मरीजों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 86,432 मामले सामने आए और 1,089 मौतें हुईं. देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 40,23,179 है, जिसमें सक्रिय मामलों की संख्या 8,46,395 है. जबकि 31,07,223 संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना वायरस से अब तक देश में 69,561 हो चुकी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें