1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi news edmc decided to charge rs 75000 per day for film and web series shooting anywhere in the district and rs 2 lakh for shooting near landfill site smb

EDMC का कूड़े से भी कमाई की योजना, गाजीपुर लैंडफिल साइट पर शूटिंग के लिए देने होंगे 2 लाख

Delhi News दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले ही पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) ने अपनी कमाई बढ़ाने के उद्देश्य से नए-नए तरीके खोजने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में अब ईडीएमसी अब कूड़े से भी कमाई की योजना बना रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गाजीपुर लैंडफिल साइट पर शूटिंग के लिए देने होंगे 2 लाख रुपए
गाजीपुर लैंडफिल साइट पर शूटिंग के लिए देने होंगे 2 लाख रुपए
twitter

Delhi News दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले ही पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) ने अपनी कमाई बढ़ाने के उद्देश्य से नए-नए तरीके खोजने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में अब ईडीएमसी अब कूड़े से भी कमाई की योजना बना रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में पहले कई फिल्म की शूटिंग हो चुकी है. अभी तक हम चार्ज नहीं लेते थे. लेकिन, अब हमने फैसला लिया है कि अब कोई शूटिंग करना चाहेगा तो उसको हम सिंगल विंडो पर एक हफ्ते में परमिशन देंगे और 75 हजार रुपये चार्ज लिया जाएगा.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि यदि वो गाजीपुर लैंडफिल साइट में शूटिंग करना चाहेगा तो हम उससे 2 लाख रुपए लिए जाएंगे और 25 हजार रुपये उससे सिक्योरिटी मनी ली जाएगी. जिसे हम दो हफ्ते में उसके खाते में वापस कर देंगे. श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि अगर कोई लैंडफिल साइट में कूड़े के माध्यम से जनता को कोई भी संदेश देना चाहता है तो वो हमें आवेदन देगा तो हम उनसे कोई चार्ज नहीं लेंगे.

बता दें कि 272 वार्ड वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव में अब बस कुछ माह शेष बचे हैं. 2012 में एमसीडी को तीन भागों उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में बांट दिया गया था. एनडीएमसी और एसडीएमसी में जहां 104-104 सीटें हैं. वहीं, ईडीएमसी में 64 पार्षद हैं. एमसीडी तीन भागों में बांटने के कदम के पीछे यह तर्क दिया गया था कि यह प्रशासन को सरल बनाएगा और दिल्लीवासियों को बेहतर नागरिक सेवाएं प्रदान करेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें