1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi ncr suddenly changed weather patterns cloudy clouds dust storm rahul gandhis assam tour canceled weather forecast jharkhand bihar up avd

Weather Forecast : दिल्ली- NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, छाए बादल, चली धूल भरी आंधी, राहुल का असम दौरा रद्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली- NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, छाए बादल
दिल्ली- NCR में अचानक बदला मौसम का मिजाज, छाए बादल
twitter

दिल्ली-NCR का मौसम मंगलवार को अचानक दोपहर बाद बदल गया. आसमान में बादल छा गए और कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी भी चली. दिल्ली के मौसम में अचानक बदलाव के कारण कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना असम दौरा भी रद्द करना पड़ा.

इधर मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में अगले 48 घंटों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. ऐसी संभावना जतायी गयी है कि इस दौरान 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी.

राहुल गांधी ने रद्द किया असम दौरा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौसम में बदलाव के कारण अपना असम दौरा रद्द कर दिया. हालांकि उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया और वहां के लोगों को मैसेज दिया.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया और बोला, आज खराब मौसम की वजह से आप सब के बीच नहीं पहुंच पाया लेकिन मेरा और महाजोत का संदेश साफ है- असम को 5 गैरंटी से उन्नति और समृद्धि की राह पर आगे बढ़ाएंगे. इस उद्देश्य के लिए आप महाजोत को भारी मतों का समर्थन दें.

मौसम में बदलाव से दिल्ली में गर्मी से राहत

इधर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को अचानक मौसम में बदलाव के कारण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. हालांकि यह खुशी कुछ ही दिनों के लिए है, क्योंकि मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में दिल्ली में और गर्मी बढ़ सकती है.

दिल्ली में सुबह की शुरुआत गर्मी के साथ

दिल्ली में मंगलवार सुबह आसमान साफ रहा और न्यूनतम तापमान मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री अधिक 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

सापेक्ष आर्द्रता 48 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने पहले ही दिन में तेज हवा चलने का अनुमान लगाया था. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई. वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर 202 था.

दिल्ली में टूटा 75 साल का रिकॉर्ड

इधर देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी का 75 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है. सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था, जो 31 मार्च 1945 के बाद से मार्च में सबसे अधिक तापमान है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें