1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro number of passengers so many people traveled in delhi metro travel in delhi corona crisis and delhi metro operation of delhi metro successful operation of delhi metro pkj

पटरी पर लौट रही है दिल्ली, मेट्रो में सुबह 7 से 11 बजे तक 33 हजार से ज्यादा यात्रियों ने किया सफर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो पटरी पर लौट रही है. आज से ब्लू और पिंक लाइन की भी शुरूआत हो गयी. दिल्ली मेट्रो में सुबह में सात बजे से लेकर 11 बजे तक लगभग 33,300 लोगों ने सफर किया. यह आंकड़ा दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की तरफ से जारी किया गया.

लंबे समय बाद कोरोना संकट के बीच ही दिल्ली अपने पुराने मिजाज में लौट रही है. मेट्रा की शुरुआत होने से ऑटो वालों की भी कमाई बढ़ रही है. बहुत सारे यात्री मेट्रो स्टेशन से ऑटो लेकर अपने घरों तक पहुंच रहे हैं. मेट्रो बंद होने की वजह से लोगों ने बाहर निकलना कम कर दिया था.

अगर बाहर निकलते भी तो मेट्रो ना होने की वजह से अपनी गाड़ी या किसी खास सुविधा का इस्तेमाल करते थे. अब मेट्रो चलने के बाद ऑटो वालों को भी सवारी मिल रही है, हालांकि ऑटो वाले भी सुरक्षा का ध्यान रख रहे हैं, यात्रियों की संख्या सीमति रखी है.

171 दिनों बाद ब्लू औऱ पिंक लाइन की शुरुआत की गयी है. ब्लू लाइन में द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा/वैशाली के लिए मेट्रो ट्रेन चलती है. कोरोना संक्रमण के कारण स्टेसन पर पूरी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं हालांकि इस रूट में भी बहुत ज्यादा भीड़ नहीं है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें