1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro number of passengers delhi fast food metro fast food delhi people and outside food fast food and metro in delhi delhi food food in delhi pkj

मेट्रो शुरू लेकिन अब भी बाहर खाने से डर रहे हैं दिल्ली के लोग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फास्ट फूड
फास्ट फूड
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्ल्यू लाइन पर बुधवार को ट्रेन सेवाएं शुरू होने के बाद राजीव चौक पर यात्रियों की संख्या में थोड़ी वृद्धि हुई है, लेकिन कोविड-19 के डर के चलते लोग खान-पान की दुकानों पर जाने से कतरा रहे हैं . दिल्ली मेट्रो का संचालन 22 मार्च से बंद था.

सात सितंबर को येलो लाइन पर ट्रेन सेवाएं शुरू हुई हैं. हालांकि पहले दिन मेट्रो में कम यात्री दिखाई दिये. मेट्रो सुबह और शाम चार-चार घंटे के लिये चल रही है. बुधवार को ब्ल्यू और येलो लाइन के नौ स्टेशनों पर इंटरचेंज की सुविधा शुरू हो गई.

राजीव चौक पर खान-पान की दुकान के एक कर्मचारी ने बताया कि सोमवार से उनकी दुकान खुल रही है. उन्होने कहा, ''बीते तीन दिन में, हमारे पास केवल तीन ग्राहक आए हैं. वो भी पानी की बोतलें खरीदने. हमने केवल 150 रुपये कमाए हैं.

हम उम्मीद करते हैं कि सभी लाइनों पर ट्रेन सेवाएं शुरू होने के बाद कमाई बढ़ेगी.'' मेट्रो के कर्मचारी स्टेशन में प्रवेश करने वाले लोगों के बैग सैनिटाइज कर रहे हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यात्रियों को बता रहा है कि उन्हें क्या करना चाहिये और क्या नहीं करना चाहिये.

यात्रियों के कहा जा रहा है, ''अगर आपको सर्दी, जुकाम या बुखार है, तो मेट्रो में यात्रा न करें. यात्रियों की सुविधा के लिये ट्रेन के दरवाजे खुलने और बंद होने का समय बढ़ा दिया गया है. '' सोमवार को येलो लाइन और रैपिड मेट्रो में लगभग 15,500 यात्रियों ने सफर किया. मंगलवार को यह संख्या करीब 17,600 रही.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें