1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro metro starts operating metro travel social distancing delhi travel metro passenger facility pkj

मेट्रो यात्रियों के चेहरे पर लौटी मुस्कान लेकिन यात्रा ने लिया पहले से ज्यादा समय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली मेट्रो का सफऱ
दिल्ली मेट्रो का सफऱ
एएनआई

नयी दिल्ली : दिल्ली में सोमवार से मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू होने के बाद यात्रियों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई, लेकिन कई यात्रियों ने कहा कि स्टेशनों के अधिकतर प्रवेश-निकास द्वार बंद होने से यात्रा में देरी और असुविधा हुई.

दिल्ली मेट्रो के एक कर्मचारी ने बताया कि उसे जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के चालू प्रवेश द्वार पर पहुंचने में अधिक समय लगा क्योंकि अन्य द्वार बंद थे. उन्होंने कहा, ''मेरे घर के नजदीक जो द्वार है, वह बंद है. लिहाजा मुझे गेट नंबर पांच पर जाने में 10 मिनट अधिक समय लगा.''

https://twitter.com/prashant_tamta/status/1302850170799886336

हालांकि उन्होंने कहा कि मेट्रो परिसर में प्रवेश से लेकर यात्रा करने और गंतव्य स्टेशन तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं हुई. हुडा सिटी सेंटर से केन्द्रीय सचिवालय तक यात्रा करने वाली ज्योत्सना सिंह (28) ने कहा कि आमतौर पर वह द्वार संख्या-1 से निकलती हैं जो खुला रहता था, लेकिन आज बंद है. उन्होंने कहा, ''मुझे वापस लौटकर गेट नंबर तीन से बाहर निकलना पड़ा, जिसमें 5-7 मिनट फालतू लग गए.

मैं हालात के मद्देनजर इतनी देरी के लिये पहले से तैयार थी. '' शास्त्री भवन में काम करने वाली सिंह ने कहा मेट्रो में उनके केवल 50 रुपये खर्च हुए, जबकि कैब से यात्रा करने में 350 से 400 रुपये लग रहे थे. जोर बाग से पटेल चौक तक की यात्रा करने वाले सौरभ रॉय ने कहा कि उन्होंने लोधी गार्डन के निकट गेट नंबर एक से स्टेशन में प्रवेश किया था. रॉय ने कहा, ''मेट्रो में 11 मिनट का सफर था, लेकिन स्टेशन तक पहुंचने में ही मुझे 15 मिनट लग गए.

https://twitter.com/AyeshaPathann/status/1302858881152856065

जो लोग इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं, वे मेट्रो के बजाय निजी वाहनों को तरजीह देंगे . '' दिल्ली में सोमवार से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू कर दी गई हैं. इस दौरान कोरोना वायरस से बचाव के लिये व्यापक इंतजाम किये गए हैं. समयपुर बादली को गुड़गांव के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ने वाली येलो लाइन पर सबसे पहले सुबह सात बजे सेवाएं शुरू की गईं. ट्रेनें दो चरणों में सुबह 7 से 11 और शाम 4 से रात 8 बजे तक चलेंगी.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें