1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro metro metro operations blue and pink lines of metro metro operations blue and pink lines of metro will start delhi metro and passengers pkj

बुधवार से दिल्ली मेट्रो की ब्लू एवं पिंक लाइन पर सेवा भी हो रही है बहाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
  दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन पर सेवा बुधवार से बहाल होगी जोकि कोविड-19 के कारण 171 दिनों तक बंद रही. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली मेट्रो ने संचालन के समय में कटौती और कोविड-19 सुरक्षा उपायों के साथ सोमवार से येलो लाइन पर सेवा बहाल की थी .

महामारी के कारण 22 मार्च से ही दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा रोक दी गई थी. अधिकारियों ने कहा कि रैपिड मेट्रो और येलो लाइन पर सोमवार को संयुक्त रूप से करीब 15,500 लोगों ने यात्रा की. वहीं, मंगलवार को सुबह 11 बजे समाप्त हुई सेवा के जरिए 8,300 लोगों ने यात्रा की.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, '' मेट्रो सेवा की बहाली के पहले चरण के अंतर्गत दिल्ली मेट्रो 171 दिन बाद बुधवार से अपनी ब्लू लाइन (द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) और पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिव विहार) पर सेवा शुरू करेगी.'' इसके मुताबिक, इन दोनों लाइनों पर सेवाएं सुबह सात से 11 बजे और शाम को चार से रात आठ बजे तक उपलब्ध रहेंगी.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें