1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro 20 staff corona positive dmrc service start covid 19 cases in delhi cm arvind kejriwal private hospital lockdown unlock rule ncr

Delhi Metro : शुरू होने से पहले दिल्ली मेट्रो को लगा बड़ा झटका, 20 स्टाफ निकले कोरोना पॉजिटिव

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Delhi Metro : शुरू होने से पहले दिल्ली मेट्रो को लगा बड़ा झटका, 20 स्टाफ निकले कोरोना पॉजिटिव
Delhi Metro : शुरू होने से पहले दिल्ली मेट्रो को लगा बड़ा झटका, 20 स्टाफ निकले कोरोना पॉजिटिव
Twitter

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के 20 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. डीएमआरसी ने बताया कि संक्रमित मिले कर्मचारियों में कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं था. डीएमआरसी ने एहतियात तौर पर सभी कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है.

एएनआई के अनुसार डीएमआरसी के कर्माचरियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसके बाद 20 कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित निकले हैं. इससे पहले, डीएमआरसी ने कहा था कि उनके कुछ ही कर्मचारी पॉजिटिव पाये गये हैं.

डीएमआरसी ने बताया कि संक्रमित पाये गये किसी भी कर्मचारी में कोरोना का लक्षण नहीं था. सभी एकदम स्वस्थ दिख रहे थे. बताया जा रहा है कि कर्मचारी दिल्ली और उसके आसपास के एरिया से आरहे थे. सभी कर्मचारी मेट्रो शुरू करने की तैयारी के दिशा में काम कर रहे थे. हालांकि अब इनके पॉजिटिव आने से मेट्रो सुविधा शुरू होने में देरी हो सकती है.

इससे पहले गुरूवार को दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर कहा था कि मेट्रो के कुछ कर्मचारी दुर्भाग्यपूर्ण से कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, हालांकि सभी स्वस्थ हैं और रिकवर कर रहे हैं. ट्वीट में आगे लिखा कि 1डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगु सिंह ने सभी कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा है.

22 मार्च से बंद है मेट्रो- दिल्ली मेट्रो रेल सेवा 22 मार्च से ही बंद है. लॉकडाउन के कारण मेट्रो सेवा की भी अवधि बढ़ती रही. अनलॉक 1.0 के बाद माना जा रहा था कि मेट्रो सेवा शुरू हो जायेगी, लेकिन दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस के कारण मेट्रो सेवा को बंद ही रखा गया. हालांकि मेट्रो प्रबंधन कई बार मेट्रो शुरू करने की बात कह चुके हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो कुछ नियमों के बाद परिचालन शुरू करने की तैयारी कर रही थी. बताया जा रहा है कि जब दिल्ली में मेट्रो का परिचालन शुरू होगा तो लोगों को सबकुछ बदला-बदला से नजर आएगा.जैसा की आपने पहले देखा होगा किस तरह से भीड़ दिखाई देती थी अब उस तरह से भीड़ नहीं दिखेगी.जब मेट्रो का परिचालन शुरू होगा तब एक कोच में सिर्फ 50 ही लोग होंगे.वहीं 8 कोच वाली मेट्रो में 400 यात्री ही सफर कर पाएंगे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें