1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi latest news updates delhi police registers fir against aap mla amanatullah khan smb

Delhi News : AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस, जानिए क्या है मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AAP MLA Amanatullah Khan
AAP MLA Amanatullah Khan
Social

Delhi Police Registers FIR Against AAP MLA Amanatullah Khan दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. यह एफआईआर धार्मिक नेता यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narsimhanand Saraswati) का गला काटने की बात पर दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता (IPC) की धारा 153A/506 के तहत मामला दर्ज किया है.

इससे पहले गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में एक नाबालिग मुस्लिम लड़के के पानी पीने पर पिटाई के मामले से सुर्खियों में आए महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती पर मुंबई में ईशनिंदा का केस दर्ज किया गया है. यह केस पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नरसिंहानंद सरस्वती के एक विवादित बयान को लेकर दर्ज करवाया गया है. वहीं, आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी इस मामले में दिल्ली पुलिस से आग्रह करते हुए कहा था कि नरसिंहानंद जैसे गुस्ताख को सलाखों के पीछे भेजे. हम हर धर्म और उनके गुरुओं का सम्मान करते हैं और हम चाहते हैं कि कोई भी किसी धर्म की भावना को आहत न करे. अमानतुल्लाह ने यह शिकायत जामिया नगर थाने में लिखित तौर तौर पर दी थी. वहीं, अब आप एमएलए के एक आपत्तिजनक बयान पर अब उन पर भी एफआईआर दर्ज की गयी है.

इस मसले पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए, जिसमें एक व्यक्ति को प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है, पर आईपीसी की धारा 153-ए और 295-ए के तहत पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. यति नरसिंहानंद सरस्वती ने कथित तौर पर प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर इस्लाम की असलियत, जिसके लिए मौलाना कहते हैं कि अगर मोहम्मद के बारे बोला तो सिर काट देंगे. हिंदू ये भय अपने दिमाग से निकाल दें. हम हिंदू हैं. हम राम और परशुराम के चरित्र की मीमांसा कर सकते हैं, तो मोहम्मद क्या चीज है? साथ ही कहा कि अगर आज मोहम्मद का सच दुनिया के मुसलमान को पता चल जाए तो उसे अपने मुसलमान होने पर शर्म आएगी. दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ केस दर्ज करने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें