1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi health minister satyendar jain father dies from coronavirus covid 19 cm arvind kejriwal informed aml

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता का कोरोना से निधन, केजरीवाल ने दी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
Twitte

नयी दिल्ली : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) के पिता का कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण निधन हो गया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से कोरोना बेकाबू हो गया है. अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं है. जिन अस्पतालों में मरीज भर्ती हैं वहां ऑक्सीजन की घोर कमी है.

ऑक्सीजन की कमी के कारण शनिवार को बत्रा हॉस्पिटल में 12 मरीजों की जान चली गयी, जिसमें एक सीनियर डॉक्टर भी शामिल थे. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया कि हमारे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने पिता को आज कोविड के कारण खो दिया. बहुत ही दुखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को मेरी हार्दिक संवेदनाएं. केजरीवाल ने कहा कि सत्येंद्र खुद भी दिल्ली के लोगों के लिए चौबीसों घंटे काम करते रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार में मेरे करीबी दोस्त और सहकर्मी सत्येंद्र जैन ने अपने पिता को खो दिया है. इस कठिन समय में हम सभी के लिए एक बहुत दुखद खबर है. उनकी आत्मा को शांति मिले. बता दें कि दिल्ली में इस समय कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले एक लाख के करीब पहुंच गये हैं.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को एक दिन में दिल्ली में 25,219 नये मामले सामने आये हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 412 लोगों की मौत इस संक्रमण के कारण हो गयी है. यह दिन में सर्वाधिक मौत का आंकड़ा है. शुक्रवार को एक दिन में 375 मरीजों की मौत हुई थी, जबकि बृहस्पतिवार को 395, बुधवार को 368, मंगलवार को 381 और सोमवार को 380 मरीजों की जान गई थी.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक संक्रमण के 11,74,553 मामले सामने आये हैं. इनमें से 10.61 लाख मरीज ठीक हुए हैं जबकि इस घातक वायरस के कारण अब तक 16,559 लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में पिछले 24 घंटे में 79,780 नमूनों की जांच की गयी. राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल 96,747 मरीज उपचाराधीन हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें