1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi govt employees who not taken at least the first dose of the covid19 vaccine not allowed to attend office from 16th october smb

दिल्ली के राज्यकर्मियों को अल्टीमेटम, कोविड वैक्सीन के बिना 16 अक्टूबर से ऑफिस में एंट्री नहीं

Covid-19 Vaccine दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए नया आदेश जारी किया है. जिसके मुताबिक, ऐसे सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अभी तक कम से कम कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं ली है, उन्हें 16 अक्टूबर से पहली डोज लेने तक कार्यालय में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली: कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले सरकारी कर्मचारियों को ऑफिस में प्रवेश नहीं
दिल्ली: कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले सरकारी कर्मचारियों को ऑफिस में प्रवेश नहीं
Twitter, File Photo

Covid-19 Vaccine Delhi News दिल्ली सरकार ने कोविड वैक्सीन से बच रहे अपने कर्मचारियों को अल्टीमेटम दिया है. दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए नया आदेश जारी किया है. जिसके मुताबिक, ऐसे सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अभी तक कम से कम कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं ली है, उन्हें 16 अक्टूबर से पहली डोज लेने तक कार्यालय में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने की ओर से आज जारी किए गए आदेश में कहा कि दिल्ली सरकार के उन कर्मचारियों को 16 अक्टूबर से कार्यालय आने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है. मुख्य सचिव विजय देव के हस्ताक्षर वाले इस सर्कुलर में कहा गया है कि वैक्सीन की खुराक नहीं लेने वाले शिक्षकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स समेत दिल्ली सरकार के सभी ऐसे कर्मचारियों को तब तक छुट्टी पर माना जाएगा जब तक कि वह टीके की खुराक नहीं ले लेते.

आदेश के मुताबिक, जिन सरकारी कर्मचारियों ने 15 अक्टूबर तक वक्सीन की कम से कम पहली खुराक भी नहीं ली है, उन्हें 16 अक्टूबर से तब तक उनके ऑफिस, स्वास्थ्य केंद्रों, शैक्षणिक संस्थान आने नहीं दिया जाएगा, जब तक कि वे कोविड वैक्सीन की पहली खुराक नहीं ले लेते. आदेश में यह भी कहा गया है कि संबंधित विभागों के प्रमुख आरोग्य सेतु ऐप या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के जरिए वैक्सीन की खुराक लेने वाले कर्मचारियों का सत्यापन करेंगे.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 44 मामले सामने आए. हालांकि, किसी मरीज की मौत नहीं हुई और संक्रमण की दर 0.07 प्रतिशत रही. वहीं, सरकार द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना से अक्टूबर में अब तक केवल एक व्यक्ति की मौत हुई है. जबकि, पिछले महीने संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई थी. आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 15 और लोग संक्रमण से उबरे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें