1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi government liquor allowed in hotels pubs and bars to open in delhi delhi governments decision corona infection unlock and liquor pkj

9 सितंबर से दिल्ली में खुल जायेंगे पब और बार, होटल में भी परोसा जा सकेगा शराब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में खुलेंगे पब
दिल्ली में खुलेंगे पब
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली में 9 सितंबर से पब और बार खोलने की भी इजाजत दी गयी है. इस फैसले के बाद पब/बार/रेस्टोरेंट और होटल में शराब सर्व की जा सकेगी. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इस बीच अनलॉक की भी प्रकिया जारी है. दिल्ली में मेट्रो के साथ- साथ साप्ताहिक बाजार भी खोले जाने के फैसला लिया जा चुका है.

सूत्रों की मानें तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव अनिल बैजल के कार्यालय भिजवाया था जिसको उपराज्यपाल ने मंजूरी दे दी.इस आदेश के बाद पब/बार/रेस्टोरेंट और होटल में शराब परोसने की छूट मिल गयी है हालांकि कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी को नियमों का विशेष ध्यान रखना होगा. सभी को केंद्र सरकार के एसओपी यानी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पालन करना होगा.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लगाया गया लॉकडाउन अब धीरे- धीरे कम हो रहा है. अनलॉक 4.0 में कई तरह की छूट दी गयी है. दिल्ली में मेट्रो के परिचालन को भी हरी झंडी दी गयी है हालांकि कई मेट्रों स्टेशन को बंद भी रखा गया है. कोरोना संक्रमण के दौरान व्यवसायिकों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. धीरे- धीरे ही सही मिलने वाली छूट से व्यापार दोबारा पटरी पर लौटने की उम्मीद जतायी जा रही है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें