1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi government files fir on indigo vistara spicejet and airasia these company not checking the passengers rt pcr test report aml

दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयर एशिया पर किया एफआईआर, कंपनियों पर है यह आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयर एशिया पर किया एफआईआर.
दिल्ली सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयर एशिया पर किया एफआईआर.
Social Media

Corona Cases in Delhi नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार ने चार विमानन कंपनियों पर एफआईआर दर्ज किया है. इस पर आरोप है कि ये महाराष्ट्र से आ रहे यात्रियों आरटी-पीसीआर रिपोर्ट की जांच करने में नाकाम रहे हैं. दिल्ली सरकार के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. इस कंपनियों में इंडिया, विस्तारा, एयर एशिया और स्पाइसजेट के नाम शामिल है. सभी पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि पिछले सप्ताह दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि महाराष्ट्र से दिल्ली की यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए आगमन से 72 घंटे पहले तक की आरटी-पीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा. नेगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखाने वाले यात्रियों को दिल्ली पहुंचने पर 14 दिनों के लिए कोरंटिन में रखा जायेगा.

दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. स्थिति इतनी भयावह हो गयी है कि शहर के अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत हो गयी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ही कहा है कि अब केवल 100 आईसीयू बेड ही खाली बचे हैं. दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है. केंद्र की ओर से संचालित अस्पतालों में 7,000 कोविड बेड की मांग की गयी है.

इसके साथ ही केजरीवाल ने रेलवे से कोविड केयर कोच की मांग भी है. इसके आलोक में उत्तर रेलवे ने शकूर बस्ती और आनंद विहार स्टेशन पर कुछ कोच की व्यवस्था भी कर दी है. इनमें ऑक्सीजन सपोर्ट की भी व्यवस्था है. वहीं दिल्ली सरकार यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स, राधा स्वामी सत्संग व्यास परिसर और स्कूलों में ऑक्सीजन की सुविधा वाले 6,000 बेड की व्यवस्था में लगी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें