1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi government delhi legislative assembly assembly session monsoon session one day monsoon session corona transition corona status in delhi pkj

कोरोना संक्रमण की वजह से दिल्ली में सिर्फ एक दिन का मानसून सत्र, पास होंगे कई विधेयक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली विधानसभा
दिल्ली विधानसभा
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : कोरोना संक्रमण का असर दिल्ली विधानसभा पर भी पड़ा है. बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली विधासभा का सत्र एक दिन का होगा. दिल्ली कैबिनेट ने सोमवार को एक दिवसीय सत्र की मंजूरी दी है. एक दिन के सत्र के दौरान कई विधेयक पास होने की उम्मीद जतायी जा रही है. एक दिवसीय सत्र 14 सितंबर को होगा.

विधानसभा सत्र से पहले हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा. सत्र में विधानसभा अध्‍यक्ष, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी मंत्री और विधायक सामिल होंगे. विधानसभा में काम करने वाले सभी अधिकारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जायेगा. विधानसभा के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति संक्रमित ना हो.

दिल्ली में अचानक कोरोान संक्रमण के मामले बढ़े हैं. हर दिन 2000 से 3000 पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या सामने आ रही है. दिल्ली ने भले ही एक दिन सत्र बुलाने का फैसला लिया हो लेकिन यह इकलौता राज्य नहीं है जिसने यह फैसला लिया हो कई राज्यों ने नसून सेशन के सत्र को कम किया है. पंजाब , हरियाणा, कर्नाटक और केरल ने भी एक दिवसीय सत्र ही बुलाया गया है. महाराष्ट्र में दो दिवसीय सत्र होगा. संसद के मॉनसून सत्र में भी कई बदलाव किए गए हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें