1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi government delhi corona virus delhi corona virus status rules in delhi delhi traffic situation virus in delhi virus pkj

अब विशेष टीम दिल्ली में नियमों के उल्लंघन करने पर वसूलेगी जुर्माना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली
दिल्ली
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली में यातायात व्यवस्था लगभग सामान्य स्थिति में लौट आने के बाद यातायात पुलिस को अब वाहनों के प्रबंधन पर ध्यान देने को कहा गया है और उन्हें कोविड-19 के नियमों के पालन से जुड़े चालान काटने जैसे कार्यों से मुक्त कर दिया गया है .

ट्रैफिक पुलिस कर्मी अभी तक सार्वजनिक स्थलों पर थूकने, मास्क नहीं पहनने जैसे कोविड-19 से जुड़े नियमों के उल्लंघन के मामलों में जुर्माना लगा रही थे. पुलिस उपायुक्त (यातायात) ने मंगलवार को एक आदेश में कहा, '' यह निर्णय लिया गया है कि यातायात पुलिस अब किसी व्यक्ति का मास्क नहीं पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने समेत अन्य कोविड-19 नियमों की वजह से चालान नहीं करेगी.''

इसी दिन डीसीपी (मुख्यालय) चिन्मय बिस्वाल ने भी निर्देश जारी करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस अब प्रत्येक पुलिस थाने में कोविड-19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन करनेवालों पर नजर रखने के लिए समर्पित टीम तैनात करेगी क्योंकि शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सभी पुलिस थाने इस तरह की टीम एक स्थान पर वर्दी में रोजाना सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक तैनात करेंगे. जिला पुलिस उपायुक्तों को बारी-बारी से वैसे क्षेत्र या स्थान चुनने को कहा है जहां उल्लंघन के लगातार मामले सामने आते हैं और इस क्षेत्र को संबंधित पुलिस थाने के निरीक्षक की निगरानी में रखने को कहा है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें