1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi fire latest updats cm arvind kejriwal reached spot says strict action to be taken against the culprits prt

Delhi Fire: घटनास्थल पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, जांच के आदेश, कहा- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है उसके दोनों मालिकों वरुण गोयल और सतीश गोयल को पुलिस गिराफ्तार कर चुकी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Delhi Fire: घटनास्थल पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल
Delhi Fire: घटनास्थल पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल
Twitter

Delhi Fire: दिल्ली के मुंडका में भीषण अग्नीकांड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर पहुंचे हैं. सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि, हमने एक हेल्प डेस्क लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है. जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा. इधर, घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये भी दिए जाएंगे.

मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
हादसे के बाद घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है उसके दोनों मालिकों वरुण गोयल और सतीश गोयल को पुलिस गिराफ्तार कर चुकी है. दोनों पर दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है.

हादसे में 27 लोगों की मौत, 28 लापता
तीन मंजिला कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में आग लग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 28 लोग अभी भी लापता हैं. घटना को लेकर दिल्ली सिविल डिफेंस ते सुनील कुमार ने बताया कि, अभी तक 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं. हम गायब लोगों की पूरी जानकारी ले रहे हैं. हमने लोगों को हेल्पलाइन नंबर दिया है. कोई भी जानकारी आने पर उनको तत्काल सूचित किया जाएगा.

बाद में तय होगी जिम्मेदारी
पश्चिम दिल्ली के एडीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि, यहां 70-80 लोग काम करते थे. उन्होंने कहा कि घटना के पीछे किसकी गलती थी, क्यों हुआ हादसा इसकी जिम्मेदारी जांच के बाद तय होगी. उन्होंने कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता है कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जाए. उन्होंने बताया अग्निकांड में शव पूरी तरह जल गए हैं, उनकी पहचान के लिए डीएनए (DNA) सैंपल्स के अलावा उपाये नहीं है, इसलिए हम परिजनों से संपर्क कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें