1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi diesel rate today arvind kejriwal government delhi petrol diesel price aaj ka bhao

Petrol Diesel Price Today : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- दिल्ली में 8.36 रुपये सस्ता हुआ डीजल, जानें आज का भाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol Diesel Price Today : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- दिल्ली में 8.36 रुपये सस्ता हुआ डीजल, जानें आज का भाव
Petrol Diesel Price Today : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- दिल्ली में 8.36 रुपये सस्ता हुआ डीजल, जानें आज का भाव
Twitter

Posted diesel petrol price today : दिल्ली सरकार ने लंबे समय से लागू पेट्रोल और डीजल पर से अतिरिक्त वैट हटा लिया है, जिसके कारण राजधानी में फिर से डीजल सस्ती हो जाएगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सरकार ने डीजल पर 8.36 रूपये/लीटर की कटौती है, जिसके बाद अब दिल्ली में डीजल की कीमत में फिर से पुराने रेट पर चला जाएगा.

कैबिनेट फैसले के बाद प्रेस वार्ता करने आए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बताया कि राजधानी में डीजल पर 16.75 फीसदी रेट घटाने का फैसला लिया गया है. सरकार के इस फैसले से आम लोगों को राहत मिलेगी. सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में डीजल की कीमत 73.74 रूपये/लीटर हो जाएगी.

एनसीआर में है ये कीमत- बता दें कि दिल्ली से सटे एनसीआर में डीजल की कीमत राजधानी से काफी कम है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक नोएडा में डीजल की कीमत 73.83 रूपये/लीटर, गाजियाबाद में 73.63 रूपये/लीटर, गुरुग्राम में 73.98 रूपये/लीटर भाव है. सबसे अधिक डीजल की कीमत राजस्थान में है. यहां पर डीजल 82 रूपये से अधिक के भाव पर बिक रही है.

ऐसे चेक करें भाव- प्रतिदिन पेट्रोल डीजल के भाव चेक करने के एसएमएस के जरिए देख सकते हैं. इंडियन ऑयल (IOC) के भाव देखने के लिए RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर वहीं एचपीसीएल (HPCL) के भाव देखने के लिए HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं, जबकि बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं.

साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों ने किया जॉब के लिए आवेदन- दिल्ली सरकार ने बताया कि राजधानी में अब तक साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों ने नौकरी के लिए आवेदन किया है. सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार के 'रोज़गार बाजार' जॉब पोर्टल में बहुत अच्छा रिस्पांस आया है. अभी तक लगभग 7,775 कंपनियों ने इसमें रजिस्टर किया है और 2,04,785 नौकरियां इसमें आई है. लगभग 3 लाख 62 हजार लोगों ने नौकरी के लिए रजिस्टर किया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें