1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi coronavirus update covid 19 death toll delhi corona new record cases in capitalarvind kejriwal bjp chhath puja pwn

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, कोरोना के दैनिक मामलों में आयी वृद्धि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Delhi Coronavirus Update
Delhi Coronavirus Update
Twitter

दिवाली से पहले ही दिल्ली में कोरोना के दैनिक मामलों में एक बार फिर तेजी आयी है. इसके अलावा कोरोना से रोजाना होने वाली मौत में भी बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. दिल्ली में पहली बार कोरोना से एक दिन में सर्वाधिक 104 मौत हुई है. इससे पहले 16 जून को दिल्ली में एक दिन में 93 लोगों की मौत हुई थी. विशेषज्ञों का मानना है कि त्याहारों के कारण बाजार में भीड़ बढ़ रही है और प्रदूषण भी बढ़ रहा है इसके कारण आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है.

दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 24 घंटे में 7000 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 43000 से ज्यादा हो गयी है. जो दिल्ली में एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है. बता दे कि दिल्ली में मॉल सिनेमाघर, मेट्रो समेत तमाम सार्वजनिक परिवहन के खुल जाने के बाद लोगों से एहतियात बरतने की अपील की गयी. साथ ही पहले ही इस बात को लेकर अंदेशा जताया जा रहा था कि सर्दियों में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7053 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,67,028 हो गयी है. वहीं पिछले 24 घंटे में 6462 मरीज ठीक हुए हैं. अबतक दिल्ली में 4,16,580 संक्रमित कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 104 लोगों की मौत हुए हैं. एक्टिव केस की संख्या 43116 हो गयी है. जो अब तक सबसे ज्यादा है. वहीं पिछले 24 घंटे में संक्रमण की जांच के लिए 60,229 टेस्ट किये गयेहैं. अब तक दिल्ली में 53,22,274 टेस्ट हो चुके हैं.

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार वो हर उपाय अपना रही है जिससे कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सकता है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक ऐप लांच किया है जिसकी मदद से कोरोना के मरीजों को राहत मिलेगी.

इस ऐप की मदद से कोरोना के मरीजों को सुविधाएं दी जायेंगी. इससे कोरोना मरीज एंबुलेंस और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. इस ऐप में यह मिलने वाली सुविधाएं मरीजों के लिए मुफ्त होगी. इस ऐप में इलेक्ट्रिक एंबुलेंस सेवा को रखा गया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें