1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi coronavirus cases in hike health minister delhi satyender jain said this delhi government files slp in supreme court against high court pwn

कोरोना से निपटने की तैयारी में दिल्ली सरकार, पढ़े स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कोरोना से निपटने की तैयारी में दिल्ली सरकार, पढ़े स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा
कोरोना से निपटने की तैयारी में दिल्ली सरकार, पढ़े स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा
Twitte

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने इससे निपटने की तैयारी तेज कर दी है. कोरोना से निपटने की तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी भर के सरकारी अस्पतालों में 110 आईसीयू बेड सहित 500 COVID19 बेड जोड़े हैं. निजी अस्पतालों में, 685 और बेड जोड़े गए हैं.

अस्पतालों में आईसीयू बेड की उपलब्धता पर बोलते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि आईसीयू बेड अभी भी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध हैं. लेकिन चूंकि संपन्न लोग सरकारी अस्पतालों में निजी अस्पतालों को प्राथमिकता देते हैं, इसलिए उन्हें निजी अस्पतालों में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण के बीच दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट के उस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसमें कोरोना मरीजों के लिए 80 फीसदी बेड रिजर्व करने पर हाईकोर्ट ने रोक लगायी थी. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा कि दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अवकाश याचिका दायर की है. इसके तहत सुप्रीम कोर्ट से यह मांग की गयी है कि कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों के लिए प्राइवेट/निजी अस्पतालों में 80 फीसद आइसीयू बेड आरक्षित करने के फैसले पर हाई कोर्ट की रोक को हटाया जाये.

हालांकि इस याचिका पर आगामी 27 नवंबर को सुनवाई होगी. बता दें कि दिल्ली सरकार के आदेश पर रोक लगाते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने यह कहते हुए फटकार लगाई थी कि गैर कोविड-19 रोगियों को जीने का अधिकार है या नहीं.

राष्ट्रीय राजधानी ने पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 7,178 नये मामले सामने आये . यह पहली बार है जब दिल्ली में एक दिन में इतने मामले सामने आये हैं. अब तक दिल्ली में प्रति दिन COVID-19 मामलों की संख्या कभी भी 7,000 तक नहीं पहुंची थी. पिछले तीन दिनों से, दिल्ली में प्रतिदिन 6,000 से अधिक कोरोनोवायरस के नये मामले सामने आ रहे हैं. संक्रमण मामलों में दूसरी सबसे बड़ी स्पाइक 4 नवंबर को थी, जब शहर में 6,842 मामले दर्ज किए गए थे. दिल्ली में कुल मामलों की संख्या 4,23,831 हो गयी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें