1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi corona virus government of delhi number of corona infections in delhi death from corona in delhi corona figures in delhi corona awareness campaign in delhi pkj

मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 3 हजार से ज्यादा मामले, सरकार चला रही जागरुकता अभियान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,609 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,97,135 तक पहुंच गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. दिल्ली सरकार के बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 19 मरीजों की मौत के बाद इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 4,618 हो गई .

इसके मुताबिक, इस अवधि में 45,797 नमूनों की जांच की गई. बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में अब तक सामने आए कुल 1,97,135 मामलों में से 1,70,140 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं जबकि 22,377 मरीज उपचाराधीन हैं. वहीं, दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 1,166 रही.

दिल्ली सरकार ने शुरू किया जागरुकता अभियान

दिल्ली सरकार ने एक व्यापक जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पहले से रिकॉर्ड किया गया संदेश लोगों को फोन कॉल के जरिए पहुंचाया जा रहा है. इस तरह लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के साथ ही कोविड-19 संबंधी अन्य सुरक्षा सावधानियां बरतने की अपील की जा रही है.

संदेश के जरिए लोगों को संक्रमण की जांच कराने का भी अनुरोध किया जा रहा है . दिल्ली सरकार के एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री के संदेश को फैलाने के लिए अन्य संचार माध्यमों जैसे रेडियो, टीवी और बड़े बैनरों का उपयोग भी जागरूक करने के कार्य में किया जाएगा. इसके मुताबिक, पहले से रिकॉर्ड किए गए संदेश के जरिए मुख्यमंत्री दिल्ली के लोगों से सीधे अपील कर रहे हैं कि वे मास्क पहनें और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें