1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi corona news yellow alert of corona meeting of top officials today rts

दिल्ली में कोरोना का येलो अलर्ट जारी, लौटा पाबंदियों का दौर, केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. संक्रमण दर 0.50 फीसदी से अधिक बना हुआ है. जिसे देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.आलाधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया है. सीएम केजरीवाल ने इसका ऐलान किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में कोरोना का बढ़ा संक्रमण
दिल्ली में कोरोना का बढ़ा संक्रमण
पीटीआई

Delhi News: दिल्ली में कोरोना (coronavirus) के मामले लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं. नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केसेस भी सबसे अधिक दिल्ली में मिले हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण दर को देखते हुए दिल्ली में आज येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. सीएम केजरीवाल ने इसका ऐलान कर दिया है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमण दर 0.50 फीसदी से ज्यादा रहा था. जिससे दिल्ली अब येलो अलर्ट के दायरे में आ चुकी थी. येलो अलर्ट को देखते हुए मंगलवार यानी आज राज्य के आलाधिकारियों की बैठक रखी गई थी.

बता दें कि राज्य में येलो अलर्ट जारी होने के बाद स्कूल-कॉलेज से लेकर सिनेमाघर, जिम, बैंक्वेट हॉल समेत कई दूसरी सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा. वहीं, मेट्रो और दूसरे सार्वजनिक परिवहन सेवाएं 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाई जाएंगी. दिन में बाजारों में दुकानें ऑड-ईवन फार्मूले के हिसाब से खुलेंगे. शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि सोमवार सुबह से डीडीएमए ने नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश जारी कर दिया है. इसमें जरूरी सेवाओं को छोड़कर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक दिल्ली की सड़कों पर निकलने पर रोक होगी. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में संक्रमण दर लगातार दूसरे दिन भी 0.50 फीसदी से ज्यादा रहा है. जबकि इससे पहले रविवार को 0.55 फीसदी रहा था. सोमवार को संक्रमण दर 0.68 फीसदी रहा. खबरों की मानें तो सोमवार को भी वरिष्ठ अधिकारियों के बीच हालात की चर्चा हुई थी. वहीं, नाइट कर्फ्यू के दौरान मरीजों और गर्भवती महिलाओं और जरूरी चीजों की सेवाएं, रेलवे स्टेशनों, बस स्टॉप औऱ हवाई अड्डों से आने जाने वालों को छूट दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें