1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal writes letter to pm modi express gratitude for supply of 730 mt oxygen yesterday in delhi smb

दिल्ली को मिली 700 टन से ज्यादा ऑक्सीजन, पीएम मोदी को पत्र लिखकर सीएम केजरीवाल ने जताया आभार, बोले- अब बेड की संख्या बढ़ाएं अस्पताल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
Twitter

Delhi CM Arvind Kejriwal Writes To PM Modi दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी में कई जगहों से ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई शिकायतें सामने आयी थी. हालांकि, अब दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी संबंधी समस्याएं दूरी होती दिख रही है. इस बात की पुष्टि खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पहली बार 700 टन से ज्यादा ऑक्सीजन दिल्ली को देने पर धन्यवाद कहा है. साथ ही यह उन्होंने यह भी अपील की है कि कम से कम इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को रोजाना जरूर दिलवाई जाए.

वहीं, गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में भी दिल्ली की ओर से 700 मीट्रिक टन से ज्यादा ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए केंद्र को धन्यवाद कहा गया था. इस बीच अब दिल्ली के सीमए केजरीवाल की ओर से पीएम मोदी को इस संबंध में अभार जताते हुए लिखी हुई चिट्ठी सामने आई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है, दिल्ली की खपत 700 टन प्रतिदिन है. हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्‍सीजन हमें दी जाए. कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्‍सीजन मिली है. उन्‍होंने लिखा, मैं दिल्ली के लोगों की तरफ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं. आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्‍सीजन दिल्ली को रोज जरूर दिलवाई जाए और इसमें कोई कटौती न की जाए. पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी रहेगी.

केजरवाल बोले, अस्पताल अपने यहां बेड की संख्या बढ़ा लें

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है, कल पहली बार दिल्ली को 730 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है. लेकिन, एक दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन से काम नहीं चलेगा, जब तक कोरोना के मामले कम नहीं हो जाते, हमें प्रतिदिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि जब दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी थी, तो बहुत से अस्पतालों ने बेड की संख्या कम कर दी थी. सभी अस्पतालों से निवेदन है कि वे अपने बेड की संख्या बढ़ा लें और पहले जितने बेड थे, उतने बेड उपलब्ध कराएं. उम्मीद करते हैं कि अब हमें प्रतिदिन 700 टन ऑक्सीजन मिलेगी.

3 दिन के अंदर 18+ 1,30,000 लोगों को लगी वैक्सीन : केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हम 35,74,000 वैक्सीन डोज दे चुके हैं. लगभग 28 लाख लोगों ने पहली डोज ली है और इनमें से 7,76,000 लोगों ने दोनों डोज ली हैं. उन्होंने कहा कि 18-45 आयु वर्ग में 3 दिन के अंदर दिल्ली में लगभग 1,30,000 लोगों को वैक्सीन लगी है.

दिल्ली में पिछले करीब नौ दिनों से पॉजिटिविटी रेट में कमी दर्ज

इन सबके बीच, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने की खबरें मिल रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19133 नए मामले सामने आए है. वहीं, इस दौरान 335 लोगों की मौत हुई है और पॉजिटिविटी रेट 24.29 फीसदी दर्ज की गयी है. जबकि, पिछले करीब नौ दिनों से पॉजिटिविटी रेट में कमी देखी जा रही है. हालांकि, बीच-बीच में मामूली उछाल संबंधी रिपोर्ट भी सामने आ रहे है. साथ ही नए केस में भी कुछ कमी देखी जा रही है. वहीं बीते दो दिनों से कोरोना से होने वाली मौतें भी कम हुई हैं. दिल्ली को मिली 700 टन से ज्यादा ऑक्सीजन तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें