1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal says one and half crore people are over 18 years of age and eligible for covid19 vaccination smb

सीएम केजरीवाल बोले, दिल्ली में करीब 50% आबादी को लगी वैक्सीन की सिंगल डोज, 26 लाख लोगों को दोनों खुराक

COVID 19 Vaccination दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अबतक तक 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि ये एक करोड़ वैक्सीन 74 लाख लोगों को लगी हैं. 26 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगी हैं. जबकि, बाकी लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal
ANI

COVID 19 Vaccination In Delhi दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक तक एक करोड़ से ज्यादा कोविड वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं. मुख्यमंत्री ने बताया कि ये एक करोड़ वैक्सीन 74 लाख लोगों को लगी हैं. 26 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगी हैं. जबकि, बाकी लोगों को वैक्सीन की एक डोज लगी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में लगभग 50 फीसदी आबादी को वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की लगभग 2 करोड़ आबादी में से 1.5 करोड़ लोग 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं और टीकाकरण के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि इन डेढ करोड़ लोगों में से लगभग 74 लाख लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जो कुल आबादी का 50 फीसदी है. हालांकि, इस दौरान केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी को लेकर फिर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि हमारे पास प्रतिदिन 3 लाख वैक्सीन लगाने की क्षमता है. हालांकि, हमें पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं मिल रही है. केंद्र द्वारा वैक्सीन की कमी के कारण हम अपनी टीकाकरण की संख्या नहीं बढ़ा पा रहे हैं.

वहीं, दिल्ली सरकार द्वारा शुक्रवार को जारी कोविड टीकाकरण बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को अब तक टीके की कुल 97,36,740 डोज प्राप्त हुई हैं. जिनमें से 24,18,670 डोज कोवैक्सीन की, जबकि बाकी कोविशील्ड टीके की हैं. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 58 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 56 रिकवरी और 1 मौत दर्ज हुई हैं. जबकि, यहां कुल मामले 14,36,265, सक्रिय मामले 581, कुल रिकवरी 14,10,631 और कुल मौतें 25,053 दर्ज हुए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें