1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal orders institutional quarantine of seven days covid negatives then seven days home quarantine for all those arriving in delhi from uk smb

ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव, तो किया जायेगा आइसोलेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
File

Britain New Strain Of Corona Virus News ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से जारी किये गये नये दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बताया कि यूनाइटेड किंगडम (UK) से आने वाले जिन लोगों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयेगी, उन्हें आइसोलेट किया जाएगा. साथ ही जिनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आएगी, उन्हें सात दिन के क्वारेंटीन और सात दिन के होम क्वारेंटीन में रखा जायेगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले लोगों को ब्रिटेन के कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन के संपर्क में आने से बचाने के लिए सरकार ने अहम निर्णय लिया हैं. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन से एयरपोर्ट पर पहुंचने पर यात्रियों को अपने खर्च पर आरटी-पीसीआर टेस्ट करानी होगी.

इससे पहले ब्रिटेन में बढ़ रहे कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने वहां से उड़ानों के निलंबन की अवधि बढ़ाने की केंद्र से अपील की थी. गौर हो कि केंद्र सरकार ने 23 दिसंबर को ब्रिटेन से उड़ानों का सस्पेंड कर दिया था और बाद में इसको आठ जनवरी तक के बढ़ाया था. साथ ही सरकार ने वहां से आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचने पर जांच कराना जरूरी कर दिया था.

बता दें कि दिल्ली में आज कोरोना के 444 नये मामले रिपोर्ट हुए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है. वहीं, अब तक 10,654 की मौत हो चुकी है. जबकि, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 18,139 नये मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,04,13,417 हुई है. जबकि, 234 नयी मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,50,570 हो गयी है. देश में सक्रिय मामलों की संख्या अब 2,25,449 और कुल रिकवरी की संख्या 1,00,37,398 है.

इन सबके बीच, भारत और ब्रिटेन के बीच आज से फिर उड़ानें शुरू हो गयी हैं. कोविड-19 के कारण एक हफ्ते से उड़ानें रद्द थी. आज 256 यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट लंदन से दिल्ली पहुंची है.

भारत में कोरोना के न्यू स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की संख्या 82 हुई

इन सबके बीच, ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन से भारत में संक्रमित हुए लोगों की संख्या 82 हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, न्यू स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की संख्या 6 जनवरी तक 73 थी. गौर हो कि कोरोना वायरस के न्यू स्ट्रेन से संक्रमण के मामले डेनमार्क, हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में भी सामने आ चुके हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें