1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal meets misdeed victim 13 year old girl announcement to give 10 lakh rupees

एम्स में जिंदगी से जंग लड़ रही दरिंदगी की शिकार 13 साल की मासूम, अगले 48 घंटे बेहद खास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में मंगलवार को दरिंदगी की शिकार हुई 13 साल की बच्ची एम्स में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बच्ची से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे. केजरीवाल ने डॉक्टर से बच्ची के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उसके परिजन को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया साथ ही पीड़ित बच्ची को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की.

एम्स में 12 वर्षीय रेप पीड़िता के माता-पिता से मिलने के बाद ​दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि बच्ची ही हालत गंभीर है, उसे अंदर तक चोटें आयी हैं. बच्ची बेहोशी की हालत में हैं, उसकी सर्जरी की गई है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, AIIMS में डॉक्टर्स और परिवार से मिलकर बच्ची का हाल जाना. डाक्टर्स ने बताया कि अगले 48 घंटे अहम है. हम लोग परिवार को सरकार की तरफ से 10 लाख रुपये का मुआवजा देंगे. उन्होंने कहा, मैंने पुलिस कमिश्नर से भी बात की. इस जघन्य वारदात करने वाले अपराधियों को सख्त से सख्त से सजा दिलवाएंगे.

इससे पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया, एक 13 साल की बच्ची के साथ हैवानियत भरी वारदात की जानकारी ने आत्मा को अंदर तक झकझोर दिया है. ऐसे दरिंदे अपराधियों का खुला घूमना बर्दाश्त के बाहर है. पीड़ित बच्ची का हाल जानने के लिए मैं थोड़ी देर में AIIMS जा रहा हूं.

गौरतलब है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर 13 साल की एक बच्ची के साथ मंगलवार को यौन शोषण किया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना मंगलवार की है और पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है. पीड़िता के शरीर पर चोट के निशान हैं. आरोपी का पता लगाने के लिए पुलिस पड़ोसियों से पूछताछ करने के साथ ही आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है.

पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की सूचना मंगलवार शाम को मिली. पड़ोसियों ने पीड़िता को खून से लथपथ देखने के बाद पुलिस और उसके माता-पिता को सूचना दी. पीड़िता को पास के ही एक अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे एम्स के लिए रेफर किया गया. पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस उपायुक्त (बाहरी दिल्ली) ए कोआं ने कहा, हमें पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस थाने में मंगलवार शाम को नाबालिग लड़की के उत्पीड़न की सूचना मिली थी. इस मामले में धारा 307 (हत्या का प्रयास) और पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच की जा रही है. पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया कि जिस समय घटना हुई, उस समय बच्ची के माता-पिता घर में मौजूद नहीं थे. पुलिस के मुताबिक, उसके माथे और चेहरे पर किसी धारदार चीज से कई बार वार किया गया. आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहा. उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान करने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें