1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal launches dekho meri delhi app today says anyone from delhi or any tourist can use this app to plan their tour of delhi smb

CM अरविंद केजरीवाल ने लॉन्‍च की 'देखो मेरी दिल्ली' ऐप, बोले- पर्यटकों को जानकारी की नहीं होगी दिक्कत

Dekho Mere Dilli Mobile App दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देखो मेरी दिल्ली ऐप लॉन्‍च की है. इस अवसर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत पर्यटक आते हैं, लेकिन घूमने के लिए उनके पास जानकारी की दिक्कत होती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Arvind Kejriwal Launches Dekho Meri Delhi App
CM Arvind Kejriwal Launches Dekho Meri Delhi App
Twitter

Dekho Mere Dilli Mobile App दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देखो मेरी दिल्ली ऐप लॉन्‍च की है. इस अवसर पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत पर्यटक आते हैं, लेकिन घूमने के लिए उनके पास जानकारी की दिक्कत होती है. लेकिन, अब वे देखो मेरी दिल्ली ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली घूमने आए पर्यटक इस ऐप के जरिए घूमने की योजना बना सकते हैं. साथ ही इसके जरिए अपना पूरा टूर प्लान कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके साथ ही कहा कि दिल्ली में सारी चीजें है. कमी सिर्फ एक चीज की थी और वो थी इनफार्मेशन. लेकिन, अब ये समस्‍या भी खत्‍म होने जा रही है. उन्‍होंने कहा कि देखो मेरी दिल्ली ऐप से टूरिज्म सेक्टर में काफी बेहतरी की उम्मीद है और दिल्ली में पर्यटन की अभी काफी संभावनाएं हैं. अगर हम पर्यटन को बेहतर कर पाए तो अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर होगा. साथ ही रोजगार भी बढ़ेगा.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली आज दुनिया के चुनिंदा शहरों में शामिल होने जा रहा है, जहां ऐप पर शहर की पूरी जानकारी होगी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस ऐप को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे हैं. उन्‍होंने कहा कि इस ऐप को और अच्छा बनाने के लिए लोग सुझाव भी दें, ताकि इसे और बेहतर किया जा सके.

देखो मेरी दिल्ली ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता हैं. इस ऐप पर पर्यटन स्‍थल के साथ होटल, रेस्‍टोरेंट, पार्क, फन, मॉल और थियेटर की भी पूरी जानकारी मिलेगी. यानी अब दिल्‍ली की तमाम जानकारियां इस ऐप के जरिए मोबाइल पर ही मिल जाएंगी. इतना ही नहीं, पांच किलोमीटर के दायरे में होटल, रेस्‍टोरेंट, पार्क, फन, मॉल और थियेटर की भी पूरी जानकारी मिलेगी. वहीं, इस ऐप के जरिए पर्यटक पब्लिक कन्वीनियंस के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें