1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal goes live in meeting of chief ministers with pm modi over covid 19 situation in the country abk

COVID-19 संकट पर PM-CM की अहम मीटिंग, अरविंद केजरीवाल के संबोधन को LIVE करने पर हंगामा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
COVID-19 संकट पर PM-CM की अहम मीटिंग, अरविंद केजरीवाल के संबोधन को LIVE करने पर हंगामा
COVID-19 संकट पर PM-CM की अहम मीटिंग, अरविंद केजरीवाल के संबोधन को LIVE करने पर हंगामा
सोशल मीडिया

Coronavirus India Update: देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक की. इस बैठक में कुछ ऐसा हुआ, जिसको लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. जबकि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गलती के लिए माफी तक मांगनी पड़ी. दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संबोधन को लाइव कर दिया गया. जब पीएम नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को टोका तो उन्होंने खेद जताया.

‘बैठक में अरविंद केजरीवाल की राजनीति’

पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अरविंद केजरीवाल के संबोधन को लाइव करने पर सियासी संग्राम भी मच गया है. केंद्र सरकार के सूत्र के मुताबिक कोविड-19 संकट को लेकर पीएम-सीएम की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल वैक्सीन की प्राइस पर भी झूठ फैला रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन सिलिंडर को एयरलिफ्टिंग करने की बात कही, जिसे पहले ही किया जा चुका था.

केंद्र सरकार के सूत्र का दावा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक के दौरान रेलवे से ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने को लेकर बातचीत करने की बात कही. जबकि, रेलवे ने ऐसी किसी बातचीत से साफ तौर पर इंकार किया है. पहली बार प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की प्राइवेट मीटिंग को टीवी पर लाइव कर दिया गया. सीएम अरविंद केजरीवाल की पूरी स्पीच समाधान नहीं, आरोप लगाने, राजनीतिक करने और अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश थी.

दिल्ली के हिस्से की ऑक्सीजन कैसे मिलेगी?

कुछ देर बाद मीटिंग में अरविंद केजरीवाल के संबोधन को लाइव करने पर दिल्ली मुख्यमंत्री ऑफिस का बयान भी सामने आ गया. दिल्ली सीएमओ का कहना है कि ‘हमने सीएम अरविंद केजरीवाल के संबोधन को लाइव किया, क्योंकि, हमें ऐसा नहीं करने के कोई निर्देश (लिखित और मौखिक) नहीं मिले थे. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा भी उठाया. अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया कि दिल्ली में ऑक्सीजन प्लांट नहीं होने के बावजूद लोगों को ऑक्सीजन मिलेगी या नहीं? दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्यों में रोका जा रहा है, इसे कैसे खत्म किया जाए?

अरविंद केजरीवाल से कंगना रनौत नाराज

बड़ी बात यह रही कि अरविंद केजरीवाल के पीएम मोदी की मीटिंग में संबोधन को लाइव करने पर सोशल मीडिया पर भी खूब हंगामा मचा हुआ है. कोई सीएम अरविंद केजरीवाल के संबोधन को लाइव करने को जायज ठहरा रहा है तो कोई उसे गलत बता रहा है. नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के संबोधन को लाइव करने पर नाराजगी जताई है. कंगना रनौत ने ट्वीट करके अरविंद केजरीवाल पर कई आरोप भी लगाए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें