1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm and aap chief arvind kejriwal to address kisan mahapanchayat in support of farmers protest against new farm laws in meerut uttar pradesh on 28th february smb

Farmers Protest : मेरठ में 28 फरवरी को किसान महापंचायत में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal
ANI FILE PIC

Farmers Protest Latest Updates तीन नये कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन (Kisan Andolan) के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister Of Delhi) और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लेकर सोमवार को बड़ी घोषणा की गयी है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश के मेरठ में 28 फरवरी को बुलायी गयी किसान महापंचायत में शामिल होंगे. राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इसका एलान किया है.

बता दें कि किसान आंदोलन के मुद्दे पर कई सियासी दलों की ओर से अपने समर्थन की बात कही जा रही है. इसी कड़ी में एक तरफ जहां कांग्रेस पार्टी जय जवान जय किसान के नारे के साथ पश्चिमी यूपी में रैली कर रही है. वहीं, अब आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से भी 28 फरवरी को मेरठ में किसान महापंचायत के नाम पर किसानों को संबोधित करने की खबरें सामने आयी है.

बताया जा रहा है कि पिछले महीने ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि अगले दो साल में देश में छह राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में आप चुनाव लड़ेगी. ये छह राज्य उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, पंजाब और गोवा हैं. चर्चा है कि आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में अपनी पैठ बनाने की कोशिश में है और उसी के तहत सीएम केजरीवाल के मेरठ में किसान महापंचायत में शामिल होने फैसला लिया गया है.

गौर हो कि केंद्र के नये कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शनकारी किसान अब तक कानून वापसी की अपनी मांग पर अड़े हैं और दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान नेता राकेश टिकैत का दावा है कि नये कृषि कानूनों के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन इस वर्ष अक्टूबर तक चलने वाला है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें