1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi class 9 11 result 2021 released check details here directorate of education doe edudel nic in cbse board exam result updates sry

Delhi Class 9, 11 Results 2021: 9वीं और 11वीं कक्षा का रिजल्ट आज होने वाला है जारी, चेक करें डिटेल्स edudel nic in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi Class 9, 11 Results 2021
Delhi Class 9, 11 Results 2021
internet

एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र दिल्ली कक्षा 9 और 11 के परिणाम edudel.nic.in पर ऑनलाइन देख सकेंगे. बता दें कि शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट तैयार किया है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी.

ऐसे देख सकेंगे परिणाम

दिल्ली 9वीं और 11वीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राएं edudel.nic.in पर जाएं. इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अगली विंडो पर, आवश्यक क्रेडेंशियल एंटर करें. इसके बाद सबमिट करें और दिल्ली कक्षा 9, 11 के परिणाम देखें। इसके बाद रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें.

इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट किया गया तैयार

जो छात्र अपने दिल्ली 9वीं और 11वीं कक्षा के परिणाम 2021 का इंतजार कर रहे हैं, उन्हें बता दें कि शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने इंटरनल असेसमेंट के आधार पर रिजल्ट तैयार किया है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी थी. महामारी की स्थिति के मद्देनजर, दिल्ली स्कूल के परिणाम 2021 मिड-टर्म एग्जामिनेशन पर आधारित होंगे, क्योंकि इस वर्ष वार्षिक परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकी हैं.

कुछ दिन पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस साल कक्षा 9, 11 की परीक्षा रद्द कर दी थी. परीक्षाओं को रद्द करते हुए, डिप्टी सीएम ने कहा है कि लॉकडाउन से पहले मध्यावधि और वार्षिक परीक्षा आयोजित करने वाले निजी स्कूल छात्रों के परिणाम घोषित कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा था कि सरकारी, निजी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल जिन्होंने केवल मध्यावधि परीक्षा आयोजित की है, न कि वार्षिक परीक्षा, मध्यावधि परीक्षा के अंकों के आधार पर छात्रों को बढ़ावा देंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें