1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi chief minister of delhi arvind kejriwal corona virus corona infection scavengers of delhi scavengers death from corona check of one crore assistance of one crore to families

अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से जान गंवाने वाले सफाईकर्मी के परिवार वालों को सौंपा चेक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केजरीवाल ने सौंपा चेक
केजरीवाल ने सौंपा चेक
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाने वाले एक सफाईकर्मी के परिवार के सदस्यों से शुक्रवार को मुलाकात की और उन्हें अनुग्रह राशि के रूप में एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा .

उत्तरी दिल्ली के मजनू का टीला क्षेत्र में संवाददाताओं से केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 ड्यूटी करते समय सफाईकर्मी राजू संक्रमित हो गए थे और दिल्ली के लोगों की सेवा करते हुए उन्होंने अपनी जान दे दी. उन्होंने कहा,‘‘हमें ऐसे 'कोरोना योद्धाओं' पर गर्व है, जो दिल्ली के नागरिकों की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे रहे हैं.'' मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राजू के परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेगी.

गौरतलब है कि अप्रैल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला लेते हुए कहा था, डॉक्टर इस देश के सैनिक की तरह सेवा दे रहे हैं. सफाई कर्मचारी , डॉक्टर, नर्स अगर इस वायरस को खत्म करते हुए अपनी जान गंवा देते हैं, तो उनके परिवार वालों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जायेगी. वह किसी संस्था में काम करते हैं वह सरकार है या गैरसरकारी सभी संस्थाओं में काम करने वालों लोगों के लिए यह घोषणा की थी.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें