1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. death rate due to corona decreased in delhi number of infection cases increased pkj

दिल्ली में कोरोना से कम हुआ मौत का आंकड़ा, संक्रमण के मामलो की संख्या बढ़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति
दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने मंगलवार को कहा कि शहर में जून के मुकाबले सितंबर में कोविड-19 के अधिक मामले सामने आए हैं, लेकिन मृतकों की संख्या ''एक तिहाई से भी कम'' रही है .

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में जिस किसी व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण देखे जा रहे हैं, उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है. जैन ने पत्रकारों से कहा, ''दिल्ली में जून की तुलना में सितंबर में संक्रमण के काफी अधिक मामले सामने आए हैं.

हालांकि इस महीने जो मौतें हुईं, वे जून में हुईं मौतों की एक तिहाई भी नहीं है.'' उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रतिदिन औसतन 10,000 से अधिक आरटी-पीसीआर जांच की जा रही हैं. मंत्री ने कहा, ''हम हर ऐसे व्यक्ति की जांच करा रहे हैं, जिसमें संक्रमण के लक्षण दिखाई दिये हैं. जांच क्षमता महत्व नहीं रखती.

दिल्ली में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं है, जिसमें लक्षण दिखे हों और उसकी आरटी-पीसीआर जांच न की गई हो.'' दिल्ली में सोमवार को लगभग एक महीने बाद संक्रमण के सबसे कम 1,984 नए मामले सामने आने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2.73 लाख से अधिक हो गई है. संक्रमण के चलते अब तक 5,272 लोग दम तोड़ चुके हैं.

Posted By- Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें