1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. crowd of buyers thronged liquor shops after the lockdown was announced in delhi fluttering of rules video aml

दिल्ली में लॉकडाउन के ऐलान के बाद शराब दुकानों में उमड़ी भीड़, नियमों की उड़ी धज्जियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में शराब दुकानों पर उमड़ी भीड़.
दिल्ली में शराब दुकानों पर उमड़ी भीड़.
PTI

Lockdown In Delhi नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 6 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा के बाद ही शराब की दुकानों (Liquor Shop) पर शराब खरीदने के लिए लोग उमड़ पड़े. दुकानों पर केवल पुरुष ही नहीं महिलाओं की भी भीड़ देखी गयी. लोग काफी मात्रा में शराब खरीद रहे थे. दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. पिछले कुछ दिनों से 25000 के करीब नये मामले सामने आ रहे हैं. आज उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मिनी लॉकडाउन का ऐलान किया.

दिल्ली में आज सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. दिल्ली में अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की घोर कमी है. सरकार के मुताबिक करीब 100 आईसीयू बेड ही राजधानी में खाली बचे हैं. इस बीच लॉकडाउन की घोषणा के तुरंत बाद शराब दुकानों में लगी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मस्सकत करनी पड़ी.

लॉकडाउन की खबर लगते शराब के शौकीन लोग अपना कोटा फुल करने के लिए काफी मात्रा में शराब खरीदते दिखे. महिलाएं भी भर-भर कर शराब ले जा रही थीं. आनंद विहार से ऐसी तस्वीरें सामने आयी, जिसमें शराब खरीदने के लिए लोग इतने उतावले दिखे कि सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों को भी भूल गये. लोग पुलिस की बात भी नहीं मान रहे थे.

तुगलकाबाद, रोहिणी, आनंद विहार, खान मार्केट, गोल मार्केट समेत दिल्ली के कई क्षेत्रों में ऐसी की स्थिति देखने को मिली. पिछले साल भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. लॉकडाउन के बाद जब दिल्ली में शराब दुकानों को खोला गया तो लोगों ने सारे नियमों को ताक पर रख दिया था. ऐसे में सरकार को एक बार फिर से शराब दुकानें बंद करने का निर्णय लेना पड़ा था.

दिल्ली सरकार की नयी गाइडलाइन के अनुसार विवाह से संबंधित समारोहों के लिए लोगों को आवाजाही की अनुमति होगी. लेकिन विवाह समारोह में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पायेंगे. वहीं अंतिम संस्कारों में 20 लोगों की सीमा तय की गयी है. लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी. सार्वजनिक परिवहन मेट्रो और बसों को उनकी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें