1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. covid 19 delhi police launches drone surveillance in restricted areas ksl

COVID-19: प्रतिबंधित क्षेत्रों में दिल्ली पुलिस ने शुरू की ड्रोन से निगरानी

By Agency
Updated Date
फाइल फोटो
फाइल फोटो
ANI

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस के खतरे का मुकाबला करने के लिए प्रतिबंधित क्षेत्रों पर प्रभावी रूप से निगरानी रखने के लिए दिल्ली पुलिस ने ड्रोन का इस्तेमाल किया. यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) राजेंद्र प्रसाद मीणा ने कहा, ''लॉकडाउन के दौरान हमने ऐरोडाईन इंडिया से ड्रोन लिये थे. पुलिस को महामारी का मुकाबला करने में इससे सहायता मिली.'' उन्होंने कहा कि ड्रोन की सहायता से पुलिसकर्मियों को सुरक्षित दूरी से स्थिति पर नजर रखने में सहायता मिली.

मीणा ने कहा कि ड्रोन के माध्यम से दिन और रात दोनों समय निगरानी की गयी और चित्र तथा वीडियो के रूप में जानकारी एकत्र की गयी. उन्होंने कहा कि दक्षिण पूर्वी जिले के सभी पुलिस थाना क्षेत्रों में ड्रोन का प्रयोग किया गया.

ऐरोडाईन इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अर्जुन अग्रवाल ने कहा, ''यह ऐसा समय है, जैसा पहले कभी नहीं हुआ. हम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं. कोविड-19 से मुकाबले के लिए विश्वभर के पुलिस विभागों के वास्ते ड्रोन और डेटा तकनीक किफायती और असाधारण उपकरण बन कर उभरा है.''

उन्होंने कहा कि कोविड की स्थिति पर निगरानी रखने के लिए ऐरोडाईन इंडिया और दिल्ली पुलिस ने साथ मिलकर काम किया. अग्रवाल ने कहा, ''ऐरोडाईन इंडिया के उपकरणों को दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर काम करता देख मुझे गर्व की अनुभूति होती है. हम विश्वसनीय, सटीक और कार्रवाई करने लायक सूचना उपलब्ध करा रहे हैं.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें