1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. counting of delhi municipal corporation by election begins results expected by noon ksl

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव की मतगणना शुरू, दोपहर तक परिणाम आने की उम्मीद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मतगणना केंद्र पर बढ़ी चहल-पहल
मतगणना केंद्र पर बढ़ी चहल-पहल
ANI

नयी दिल्ली : गुजरात निकाय चुनाव में सूरत में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली दिल्ली नगर निगम चुनाव परिणाम का इंतजार कर रही है. मालूम हो कि दिल्ली नगर निगम के पांच वार्डों के लिए 28 फरवरी को मतदान हुआ था. चुनाव परिणाम के लिए मतगणना आज सुबह आठ बजे शुरू हो गयी है.

पांच वार्डों में एमसीडी उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती आज वार्ड 32N, (रोहिणी-सी), वार्ड नंबर 62N, (शालीमार बाग उत्तर), वार्ड नंबर 02-ई (त्रिलोकपुरी), वार्ड नंबर 08- ई (कल्याणपुरी) और वार्ड नंबर 41-ई (चौहान बांगर) में की जा रही है.

एसईसी सचिव संदीप मिश्र के मुताबिक, सुबह साढ़े 10 बजे तक मतगणना का रुझान आ सकता है. हालांकि, परिणाम आने के लिए दोपहर तक का इंतजार करना पड़ेगा. उन्होंने बताया कि मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

अगले साल 2022 में होनेवाले दिल्ली नगर निगम चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर उपचुनाव को पार्टियां देख रही हैं. इसलिए उपचुनाव में भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक रखी हैं.

दिल्ली नगर निगम की सत्ता पर काबिज भाजपा उपचुनाव की सभी सीटों पर जीत चाहती है. वहीं, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है. वह भी उपचुनाव वाली सीटों पर कब्जा चाहती है.

मालूम हो कि पिछली बार हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं, कांग्रेस भी दिल्ली नगर निगम की सीटों पर जीत के लिए संघर्ष कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें