1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus india news updates delhi cm arvind kejriwal writes to union health minister says increase monthly supplies to delhi to 60 lakh doses during may to july smb

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखी चिट्ठी, हर महीने 60 लाख वैक्सीन की डोज देने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal
ANI FILE PIC

Delhi CM Arvind Kejriwal Writes To Union Health Minister दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से दर्ज हो रही बढ़ोतरी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने रविवार को कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) के मुद्दे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को लिखे अपने पत्र में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए मई से जुलाई तक हर महीने 60 लाख वैक्सीन की डोज देने की मांग की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में जुलाई तक हर महीने साठ लाख वैक्सीन की डोज स्पलाई किए जाने को लेकर कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech) को जरूरी निर्देश देने की बात भी कही है. साथ ही उन्होंने मांग करते हुए कहा है कि वैक्सीनेशन अभियान (COVID-19 Vaccination) के लिए राज्यों को अपने स्तर पर अलग ऐप या तंत्र (Apps or Mechanism) विकसित करने की मंजूरी भी प्रदान की जानी चाहिए.

बता दें कि कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में अब 17 तारीख की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में घोषणा करते हुए बताया कि इस बार सख्ती और बढ़ाई जा रही है. वहीं, कल यानि सोमवार से एक हफ्ते तक मेट्रो को भी पूरी तरह बंद रखा जाएगा.

उधर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मार्च से लेकर जब से कोरोना की दूसरी लहर आई है. अब तक देश में 1 लाख लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. हम अपने देश की बनाई हुई 6.5 करोड़ वैक्सीन, जो इन लोगों को लग सकती थी उसे विदेशों में भेज रहे हैं. यह केंद्र सरकार का जघन्य अपराध है. इन सबके बीच, ताजा आकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के मामले पिछले दिनों के मुकाबले कम हुए हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के कुल 13 हजार 336 मामले सामने आए. वहीं, इस बीमारी से 273 मरीजों की जान चली गई.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें