1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus india latest news updates union health minister harsh vardhan and his wife take corona vaccine second dose smb

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और उनकी पत्नी ने ली Corona Vaccine की दूसरी डोज, बोले- कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों ही टीके सुरक्षित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Harsh Vardhan And His Wife Take Corona Vaccine Second Dose In Delhi
Harsh Vardhan And His Wife Take Corona Vaccine Second Dose In Delhi
ANI

Corona Vaccine Latest News केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Dr. Harsh Vardhan) और उनकी पत्नी ने मंगलवार को दिल्ली के हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक ली. अपनी पत्नी नूतन गोयल के साथ टीके की दूसरी खुराक लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने कहा कि हम दोनों में से किसी को भी किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट्स नहीं हुआ है. केंद्रीय मंत्री ने लोगों से टीके को लेकर कोई भी संशय नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों ही टीके सुरक्षित हैं.

गौर हो कि भारत में वरिष्ठ नागरिकों और पहले से किसी रोग से पीड़ित 45 से 59 साल से अधिक उम्र के लोगों के एक मार्च से कोविड-19 रोधी टीकाकरण की शुरुआत की गई थी. डॉ. हर्षवर्धन की पत्नी नूतन गोयल ने पहले टीका लगवाया. उन्हें कोवैक्सीन टीके की दूसरी खुराक दी गई. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने भी टीके की खुराक ली. उन्होंने दो मार्च को टीके की पहली खुराक ली थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि अभी जो मामले बढ़ रहे हैं उसे लेकर मैं लोगों से अपील करता हूं कि आप कोविड उपयुक्त व्यवहार को गंभीरता से लें और वैक्सीन लगवाने को जन आंदोलन के रूप में विकसित करने में मदद करें.

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,904 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 1,411 लोग डिस्चार्ज हुए और 6 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई. दिल्ली में अब तक कुल 6,59,619 मामले पहुंच गए है. जबकि, कुल 6,40,575 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. इन सबके बीच, राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कुल 8,032 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, देश में कुल 6,11,13,354 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 56,211 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,20,95,855 पहुंच गयी है. जबकि, 271 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,62,114 हो गई है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें