1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus in delhi vaccination danger for old person corona data heath ministry prt

दिल्ली में बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- और तेजी से होगा वैक्सीनेशन, जानिए अभी कितना है आंकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona virus  Vaccine in Delhi
corona virus Vaccine in Delhi
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • दिल्ली में बढ़ रहा हैं संक्रमितों का आंकड़ा

  • बड़े स्तर पर शुरू होगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम

  • हर दिन होंगे 80,000 से ज़्यादा टेस्ट

Corona Virus in Delhi, Vaccination, Covid-19: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से देश में संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. दिल्ली में भी इसका खासा असर दिख रहा है. बीते 20 दिनों में देश की जाजधानी में स्थिति पूरी तरह बदल गयी है. कोरोना के सक्रिय मामले, इससे होने वाली मौत के आंकड़े, संक्रमण की दर, और अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है.

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार भी सकते में आ गई है. दिल्ली सरकार कल से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू कर रही है. फिलहाल दिल्ली में वैक्सीनेशन के 500 सेंटर चल रहे हैं. बता दें, दिल्ली में जनसंख्या के हिसाब से 45 साल से ज़्यादा उम्र के कुल 65 लाख लोग हैं जिसमें 60 साल से ज़्यादा उम्र के 20 लाख लोग शामिल हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से पॉजिटिविटी रेट क़रीब 3 फीसदी है. उन्होंने कहा कि, टेस्टिंग को बहुत बढ़ा दिया है, आज से 80,000 से ज़्यादा टेस्ट रोज होंगे. कल से निजी अस्पतालों में 220 आईसीयू बेड बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं.

इससे पहले, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की ने बताया था कि, दिल्ली में कोरोना की नई लहर मुख्य रूप से युवाओं को चपेट में ले रही है. इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि, अगर अब भी सतर्कता नहीं बरती गई तो बुजुर्गों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. उन्होंने बताया कि, अभी तक कोरोना के मरीजों में मामूली लक्षण ही दिख रहे हैं, लेकिन अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो ज्यादा उम्र के लोगों में भी संक्रमण फैल सकता है.

वहीं, दिल्ली में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों में नॉर्मल और आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कुछ अस्पतालों में साधारण और आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाई जा रही है, जिससे बेड की उपलब्धता में सुधार हो.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें