1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus in delhi update home ministry deploys paramilitary doctors and helath worker in delhi for fight covid 19 coronavirus cases in delhi arvind kejriwal upl

Coronavirus in Delhi: दिल्ली में भयावह हो रहा कोरोना का प्रकोप, पैरामिलैट्री फोर्स के 50 डॉक्टर और हेल्‍थ वर्कर मदद को पहुंचे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर से तांडव मचाना शुरू कर दिया है
Coronavirus in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर से तांडव मचाना शुरू कर दिया है
File

Coronavirus in Delhi, Coronavirus cases in delhi, Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर से तांडव मचाना शुरू कर दिया है. यहां कोरोना वायरस से स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है और बीते कुछ दिनों से रोजाना करीब 100 लोगों की मौत हो रही है. नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मौजूदा हालात से निपटने के लिए कोरोना ड्यूटी पर तैनाती के लिए अर्धसैनिक बलों ( पैरामिलैट्री फोर्स ) के कुल 50 डॉक्टर और 175 स्वास्थ्य कर्मी दिल्ली पहुंच गए हैं.

इन्हें दिल्ली एयरपोर्ट के पास बने डीआरडीओ की मदद से बने कोरोना अस्पताल में तैनात किया जाएगा इंडिया टुडे के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने ये जानकारी दी है. केंद्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 की स्थिति से निपटने में दिल्ली के स्वास्थ्यक्रमियों की मदद करने के लिए अभी कुछ और डॉक्टर एवं 250 चिकित्सा सहायक आएंगे. ये असम, तमिलनाडु, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान आदि जगहों से आ रहे हैं.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को तेज करने के लिए मंथन किया था और उनके 11 दिशा-निर्देशों पर सही से क्रियान्वयन के लिए यहां सरकार के विभिन्न विभागों में कई बैठकें की गईं.गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, डीआरडीओ अगले तीन चार दिनों में 250 आईसीयू बेड दिल्ली एयरपोर्ट के पास बने कोरोना अस्पताल को देगा. जबकि रेलवे ने दिल्ली के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों के अंदर 800 बेड तैयार रखा है.

गौरतलब है कि 24 घंटे में साढ़े सात हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 98 लोगों की जान चली गई. इस वक्त दिल्ली में 43,000 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. प्राइवेट अस्पतालों के आईसीयू में 80 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व रखने के फैसले पर अब सख्ती से अमल होगा. प्राइवेट अस्पतालों के नॉन-आईसीयू बेड 60 फीसदी तक रिजर्व होंगे.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें