1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus 17000 new cases of corona in delhi 17 percent positivity rate prt

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 17 हजार नए मामले, मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- 17 फीसदी पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, गुरुवार को कोरोना के 15,000 मामले आए थे. उन्होंने कहा है कि उनके हिसाब से आज 17,000 नए मामले आने की संभावना है. उन्होंने कहा है कि कल पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी थी, लेकिन आज 17 से 18 फीसदी होने की संभावना है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली में कोरोना के 17 हजार नए मामले
दिल्ली में कोरोना के 17 हजार नए मामले
Twitter

Coronavirus: पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते एक दिन में भारत में कोरोना के 1 लाख 17 हजार 100 नये मामले सामने आये हैं. कोरोना से दिल्ली का भी हाल बेहाल है. दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, गुरुवार को कोरोना के 15,000 मामले आए थे. उन्होंने कहा है कि उनके हिसाब से आज 17,000 नए मामले आने की संभावना है. उन्होंने कहा है कि कल पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी थी, लेकिन आज 17 से 18 फीसदी होने की संभावना है.

कोरोना के साथ साथ दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र के बाद ओमिक्रॉन संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में देखने को मिल रहे हैं. दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के मामले बढ़कर 3007 हो गई है. जबकि दिल्ली में ओमिक्रॉन के 465 नये केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, दिल्ली में ओमिक्रॉन के 57 मरीज ठीक होकर घर चले गये हैं.

रेड जोन में कई जिले: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई जिलों को रेड जोन में तब्दील कर दिया गया है. फिलहाल 10 जिले रेड जोन में हैं. इन जिलों में हर दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना के नये संक्रमित मिल रहे हैं. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण पश्चिम जिले है. यहां संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है.

दिल्ली में नई एसओओपी जारी: कोरोना केस बढ़ने के साथ साथ दिल्ली में मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं. दिल्ली में कोरोना से हो रही मौत को लेकर नगर निगम ने नया एसओपी जारी किया है. दिल्ली के उत्तर, पूर्वी और दक्षिण नगर निगमों के जारी एसओपी में कोरोना गाइडलाइन और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है. नियमों का सख्ती से पालन करने का आदेश दिया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें