1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona virus delhi arvind kejriwal ration help amount of one crore hospital staff

दिल्‍ली में एक ने 26 को किया कोरोना संक्रमित, डॉक्टर और नर्स की मौत पर एक करोड़ का मुआवजा

By PankajKumar Pathak
Updated Date
अरविंद कजेरीवाल ( दिल्ली के मुख्यमंत्री)
अरविंद कजेरीवाल ( दिल्ली के मुख्यमंत्री)
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी है कि पिछले दो - तीन दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले कम हुए हैं. बीच में हमारी घबराहट बढ़ गयी थी पिछले तीन दिनों में मामले कम हुए है हमें इसे और कम करना है.

कल 67 मामले सामने आये थे. 2274 सैंपल की टेस्टिंग में यह मामले हैं. इसका अर्थ है कि इसका फैलाव कम हो रहा है. दिल्ली में कंटेनमेंट जोन 71 हो गये हैं. हम इसे पूरी लॉक करते हैं. मेरी विनती है कि लोग बाहर ना निकलें. कुछ लोग एक दूसरे के घर चले जाते हैं. जहांगीरपुरी में एक ही इलाके में 26 लोग मिले हैं. अगर लोग एक दूसरे के घर जा रहे थे जिसकी वजह से यह हुआ.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर आप अनुशासन में नहीं रहेंगे तो आपको ही तकलीफ होगी. मैंने पहले ही कहा था कि आपको होगा या नहीं होगा यह आप पर निर्भर करता है. अगर किसी के मन में यह है कि मुझे नहीं होगा तो यह भूल जाएं. इस वायरस से कोई नहीं बच सकता. अपने आप को बचा कर रखिये.

केजरीवाल ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में सरकार ने अहम निर्णय लिया है कि डॉक्टर, नर्स, अस्पताल करने वाले कर्मचारी अगर किसी को कोरोना हो जाता है उसे मौत हो जाती है तो हम एक करोड़ देंगे अब ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो कोरोना के मरीजों की मदद कर रहे हैं. अगर किसी भी कर्मचारी को सेवा करने की वजह से इस संक्रमण का शिकार होते हैं तो उन्हें भी एक करोड़ की राशि दी जायेगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, आज एक ऑटो वाले का फोन आया उसने बताया कि मेरे अकाउंट में पांच हजार रुपये आये हैं. वह धन्यवाद दे रहा था मैं किसी पर अहसान नहीं कर रहा यह आपका ही पैसा है. हमने ड्राइवर के अकाउंट में डाल रहे हैं अबतक एक लाख लोगों के आवेदन आ गये हैं.

पूरी दिल्ली में 60 मशीने काम कर रही है इलाके को सोनिटाइज किया जा रहा है. दिल्ली में 71 लाख लोगों के राशन कार्ड है सबको राशन मिल चुका है. केजरीवाल ने कहा, बहुत सारे गरीब है, उनके पास राशन कार्ड नहीं है 31 लाख लोगों के आवेदन आये हैं 3.50 लाख लोगों को राशन मिल चुका है जिनके पास कार्ड नहीं है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. अगर किसी को पता चलता है कि कोई भूखा है, किसी को मदद की जरूरत है लोग पहुंच जाते हैं. यही पूजा है, यही देशभक्ति है. मैं सभी को सलाम करता हूं जो एक दूसरे की मदद करते हैं. मैं भी 24 घंटे आपकी सेवा में हाजिर हूं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें