1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona virus corona infection in delhi passenger check in delhi corona test of passengers coming to delhi delhi government corona infection cases increase pkj

CoronaOutbreak : दिल्ली आने वाले और बाहर जाने वाले यात्रियों की भी हो रही है जांच, 20 मिनट में आ जायेगा रिपोर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना जांच
कोरोना जांच
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : संक्रमण एक राज्य से दूसरे राज्य तक का सफर ना करे इसकी भी तैयारी दिल्ली सरकार ने कर ली है. दिल्ली सरकार के ऐलान के बाद अब यात्रियों की भी कोरोना जांच की जायेगी. इसके लिए रैपिट एंटीजन टेस्ट ड्राइव चलाने का फैसला लिया गया है.

इसकी मदद से ना सिर्फ यात्री बल्कि आसपास के लोग भी अपना टेस्ट कर सकते हैं. स्वास्थ्य कर्मियों ने शनिवार सुबह से रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिये यात्रियों की कोरोना जांच शुरू कर दी है. सुबह से ही दूसरे जगहों से आने वाले यात्रियों की दिल्ली में जांच की जा रही है.

सबसे खास बात यह है कि 20 मिनट में ही वायरस में पाये जाने वाले एंटीजन का पता चल जाता है. इसमें अगर टेस्ट पॉजिटिव आता है तो विश्वसनीयता100 फीसद है लेकिन अगर रिपोर्ट नेगेटिव आता है तो फिर दोबारा आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा सकता है जिससे सही रिपोर्ट सामने आ जाती है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढोत्तरी हो रही है . आम आदमी पार्टी सरकार ने जांच की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार हर दिन लगभग 40 हजार सैंपल की जांच करेगी . ना सिर्फ रेलवे स्टेशन बल्कि जांच के लिए पूरी दिल्ली में मोबाइल वाहन भी चलाये जा रहे हैं जो जगह- जगह जाकर जांच करेंगे

कहां कहां हो रही है जांच

207 डिस्पेंसरी, 38 अस्पताल, सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाई कोर्ट, पटियाला हाउस कोर्ट, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन इन जगहों के साथ- साथ मोबाइल वैन भी जगह - जगह जाकर लोगों की जांच कर रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं संसद भवन और केंद्र सरकार के कार्यालयों में कोरोना जांच शिविर लगाये गये हैं.

Posted By - pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें