1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona updates delhi school news corona cases increases in delhi ddma meeting today vwt

Corona Updates: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फिर बंद हो सकते हैं दिल्ली के स्कूल, डीडीएमए की बैठक आज

केंद्र सरकार ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना वायरस संक्रमण के कहीं भी हो रहे प्रसार को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने और चिंता वाले क्षेत्रों में जरूरत पड़ने पर पहले से ही कदम उठाने के सुझाव दिए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi School News: दिल्ली में कोरोना मामलों में तेजी
Delhi School News: दिल्ली में कोरोना मामलों में तेजी
फोटो : ट्विटर

Delhi School News: भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों के स्कूलों पर एक बार फिर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है. दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों के बच्चों और शिक्षकों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं. हालांकि, एहतियाती तौर पर कोरोना पॉजिटिव पाए गए बच्चों और शिक्षकों को इलाज के लिए निजी और सरकारी अस्पतालों में दाखिल करा दिया गया है, लेकिन यहां पर संक्रमण तेज होने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं. दैनिक कोरोना मामलों में आई तेजी की वजह से अरविंद केजरीवाल सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं. इस बीच, बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होने जा रही है. संभावना जाहिर की जा रही है कि डीडीएमए की इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्कूलों को एक बार फिर बंद करने का फैसला किया जा सकता है.

डीडीएमए की बैठक में मास्क की अनिवार्यता पर जोर

मीडिया की रिपोर्ट्स में इस बात की भी चर्चा की जा रही है कि बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की होने वाली बैठक में कोरोना नियमों के पालन पर फैसला किया जा सकता है. बताया यह जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर जाने वालों के लिए चेहरे पर मास्क लगाने की अनिवार्यता फिर से लागू की जा सकती है. इसके अलावा, सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य पाबंदियों को लागू किए जाने पर भी चर्चा की जा सकती है. संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि सरकार की ओर से कोरोना नियमों को लेकर एक बार फिर नए सिरे से गाइडलाइंस जारी की जा सकती है.

केंद्र ने चार राज्यों को दी एहतियाती कदम उठाने की सलाह

केंद्र सरकार ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम को कोरोना वायरस संक्रमण के कहीं भी हो रहे प्रसार को रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने और चिंता वाले क्षेत्रों में जरूरत पड़ने पर पहले से ही कदम उठाने के सुझाव दिए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक पत्र में दिल्ली और चार राज्यों को टेस्ट, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सीनेशन और कोविड उपयुक्त व्यवहार के पालन की पांच सूत्रीय रणनीति का पालन करने की सलाह दी. साथ ही पत्र में भीड़भाड़ वाले स्थान में मास्क पहनने पर विशेष जोर दिया गया.

दिल्ली में कोरोना के 632 नए मामले दर्ज

दिल्ली में मंगलवार की शाम तक कोरोना के 632 नए मामले आए, जबकि संक्रमण दर 4.42 फीसदी दर्ज की गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में किसी की मौत नहीं हुई है. विभाग ने कहा कि कोरोना के 632 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण दर 4.42 प्रतिशत है. राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोविड-19 के 501 मामले और किसी की भी मृत्यु नहीं हुई थी, जबकि संक्रमण दर 7.72 फीसदी थी. राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 517 मामलों के साथ संक्रमण दर 4.21 फीसदी दर्ज की गई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें