1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona transition and war in delhi corona in delhi kejriwals strategy of war with corona strengthened kejriwal instructed officers arvind kejriwal chief minister of delhi pkj

कोरोना से जंग की रणनीति मजबूत, केजरीवाल ने दिया अधिकारियों को निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अधिकारियों के सथ बैठकर करते दिल्ली के मुख्यमंत्री
अधिकारियों के सथ बैठकर करते दिल्ली के मुख्यमंत्री
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिकित्सा अधीक्षकों और वरिष्ठ अधिकारियों को शहर में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाने का बुधवार को निर्देश दिया .

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, वरिष्ठ अधिकारियों और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षकों (एमएस) के साथ एक समीक्षा बैठक की. केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव, वरिष्ठ अधिकारियों और सरकारी अस्पतालों के एमएस के साथ एक समीक्षा बैठक की.

मैंने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी एमएस और अधिकारियों को सभी संभव कदम उठाने का निर्देश दिया है और इस संबंध में अस्पतालों को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है.'' मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के 3,609 नये मामले सामने आये थे जो कि पिछले 76 दिनों में एक दिन सामने आये सबसे अधिक हैं. शहर में रिकार्ड 45,000 कोविड-19 जांच की गई.

मंगलवार को एक दिन में सामने आये मामले 25 जून के बाद से सबसे अधिक थे, जब शहर में 3,390 मामले सामने आये थे. 23 जून को, दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक 3,947 मामले सामने आये थे. मंगलवार को कोविड-19 के मामले रविवार को सामने आये मामलों से भी अधिक थे जब 3,256 मामले सामने आये थे.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पीटीआई-भाषा के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि अगले करीब 10 दिन में ‘‘स्थिर'' होगी. जैन ने कहा था, ‘‘नए मामलों में इस तरह की वृद्धि का एक मुख्य कारण यह है कि हम अधिक संख्या में जांच कर रहे हैं. हमने बाजारों में, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में, मुहल्ला क्लीनिक, अस्पतालों में तथा ऐसे ही अन्य कई स्थानों पर जांच की है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें