1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona infection in delhi delhi chief minister arvind kejriwal testing increased in delhi treatment of corona in delhi pkj

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे आंकड़े नहीं आपकी सेहत ठीक करनी है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

नयी दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में जांच की संख्या 20 हजार से बढ़ा कर 40 हजार करने की वजह से कोरोना के केस में वृद्धि देखी जा रही है. हमने एक तरह से कोरोना के उपर हमला कर दिया है. दिल्ली में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और हमें घबराने की जरूरत नहीं है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, कि मुझे आंकड़े ठीक नहीं करने है, बल्कि आपकी सेहत ठीक करनी है . सभी मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना मेरा फर्ज है. दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कोई कमी नहीं है. यदि जरूरत पड़ती है, तो हम तत्काल बेड बढ़ा देंगे. हमारे पास कुल 14 हजार बेड हैं.

इसमें से 5 हजार बेड भरे हैं, जिसमें करीब 1600 से 1700 मरीज दिल्ली के बाहर से आकर इलाज करा रहे हैं. अस्पतालों में दिल्ली के 3000 से 3300 के आसपास ही मरीज हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से अधिक से अधिक जांच कराने की अपील करते हुए कहा कि कुछ लोग घर से निकलते वक्त मास्क नहीं पहन रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, यह सही नहीं है.

चिंता की कोई बात नहीं है, सब नियंत्रण में  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के केस थोड़े बढ़ेे हैं, जिसको लेकर कुछ लोगों ने चिंता जाहिर की है. कल दिल्ली में 2914 केस आए थे. मैंने कई विशेषज्ञों से पिछले दिनों में बात की. कुछ लोगों का कहना है कि यह दूसरी लहर है, कुछ लोगों का कहना है कि यह दूसरी लहर नहीं है, लेकिन अगर हम टेक्निकल बातों को एक तरफ कर दें, तो पिछले कुछ दिनों में मैंने सारे डाटा, परिस्थितियों और तैयारियों का जायजा लिया है और मैं आपको एक ही बात कहना चाहता हूं कि अभी चिंता की कोई बात नहीं है.

घबराने की कोई बात नहीं है. दिल्ली में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं. पिछले चार-पांच महीने में जब से कोरोना की महामारी फैली है, मैं समय-समय पर आपके सामने आकर पूरी सच्चाई के साथ स्थिति की आपके सामने रखता हूं. जब जून के महीने में स्थिति थोड़ी खराब हुई थी, तब हमने आपके सामने आ करके कहा था कि स्थिति थोड़ी खराब हो रही है. मैंने कहा था कि 31 जुलाई तक केस थोड़े ज्यादा हो सकते हैं.

अब हम सब लोगों को कमर कस लेने की जरूरत है, लेकिन आज इन सारी स्थितियों का जायजा लेने के बाद ही मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ आप लोगों से कह रहा हूं कि दिल्ली के अंदर अभी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. आप लोगों को बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन अभी लापरवाही बिल्कुल नहीं करनी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब-जब कोरोना कि बात हुई है, मैंने हमेशा कहा है कि आपको कोरोना हुआ और आप ठीक हो गए, इसमें कोई दिक्कत नहीं है. कोरोना की वजह से मौत नहीं होनी चाहिए, सबसे महत्वपूर्ण बात आंकड़ा है कि कोरोना की वजह से मौत नहीं होनी चाहिए. कल दिल्ली में 2914 केस हुए थे और केवल 13 लोगों की मौत हुई है. मैं कहता हूं 13 लोगों की भी मौत नहीं होनी चाहिए,…

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें