1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona cases are decreasing in delhi but the danger is not over yet satyendar jain said rjh

दिल्ली में घट रहे हैं कोरोना के मामले, लेकिन खतरा अभी टला नहीं : सत्येंद्र जैन

आज मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हालांकि केस कम हो रहे हैं, लेकिन अभी हम यह नहीं कह सकते कि खतरा टल गया है, इसलिए हमें सावधानी रखनी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Satyendara Jain
Satyendara Jain
Twitter

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का चरम संभवत: बीत चुका है. यही वजह है कि पाॅजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की गयी है साथ ही संक्रमण के नये मामलों में भी कमी आयी है.

आज मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हालांकि केस कम हो रहे हैं, लेकिन अभी हम यह नहीं कह सकते कि खतरा टल गया है, इसलिए हमें सावधानी रखनी है.

केस निश्चत तौर पर घट रहे हैं, लेकिन लापरवाही से यह बढ़ सकती है. पिछले गुरुवार को दिल्ली में रिकाॅर्ड केस दर्ज हुए थे और 24 घंटे में 28 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए थे और पाॅजिटिविटी रेट बढ़कर 30 प्रतिशत हो गया था.

कोरोना की तीसरी लहर में यह एक दिन का सबसे अधिक केस माना जा रहा है. इसकी तुलना दूसरी लहर में दर्ज हुए रिकाॅर्ड मामले से की जा रही है.

दिल्ली में बुधवार को 24 फीसदी की संक्रमण दर के साथ 13 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे. बावजूद इसके सत्येंद्र जैन ने चेताया कि दिल्ली में कोविड-19 की मौजूदा लहर का चरम भले ही गुजर चुका हो, लेकिन हम अब भी यह नहीं सकते कि राष्ट्रीय राजधानी खतरे से बाहर है. हमें महामारी के आगामी रुख पर नजर रखने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों में ढील आगाी दस दिनों में कोरोना की स्थिति को देखने के बाद ही लिये जायेंगे. जल्दीबाजी में सरकार कोई निर्णय नहीं लेना चाहती है. कोरोना संक्रमण की जांच दर में कमी आने के सवाल पर जैन ने दावा किया कि दिल्ली में अन्य राज्यों के मुकाबले अब भी ज्यादा नमूनों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा,अगर जरूरत है तो किसी की भी जांच करने से इनकार नहीं किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें