1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona 2nd wave oxygen supply crisis in delhi cm arvind kejriwal writes letter to industrialist for support medical oxygen supply in delhi hospitals smb

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्यों के बाद अब अंबानी समेत बड़े उद्योगपतियों से मांगी ऑक्सीजन, लिखी चिट्ठी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal Writes Letter To Industrialist For Support Medical Oxygen
Delhi CM Arvind Kejriwal Writes Letter To Industrialist For Support Medical Oxygen
ANI FILE

Oxygen Supply Crisis In Delhi देश के कई राज्यों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के व्यापक प्रभाव के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर बड़े पैमाने पर शिकायतें सामने आ रही है. राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मरीजों के बीच अस्पतालों में बेड की कमी के साथ ही मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी की बात सामने आ रही है. इसी के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखी है और मेडकिल ऑक्सीजन के लिए मदद मांगी है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर ऑक्सीजन के लिए मदद रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी, रतन टाटा, आदित्य बिरला, राहुल बजाज, आनंद महिंद्रा, हिंदुजा ब्रदर्स समेत कई बड़े उद्योगपति को पत्र लिखा गया हैं. अपने पत्र में केजरीवाल ने उद्योगपतियों से कहा है कि अगर आपके पास ऑक्सीजन या टैंकर हो, तो दिल्ली सरकार की मदद करें. आपसे जो भी सहयोग हो सकता हो, जरूर कीजिए. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी के पीछे एक कारण ये भी है कि यहां मेडिकल ऑक्सीजन का प्रोडक्शन नहीं होता है, ना ही यहां पर मेडिकल ऑक्सीजन की कोई फैक्ट्री है.

इससे पहले शनिवार को दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी को दूर करने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखा था और राष्ट्रीय राजधानी को ऑक्सीजन देने का अनुरोध किया था. सीएम केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा था, अगर आपके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन हो, तो दिल्ली की मदद करें. केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है. लेकिन, कोरोना की गंभीरता ऐसी है कि सभी उपलब्ध संसाधन अपर्याप्त साबित हो रहे हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें