1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. controversy on salman khurshid book patiala house court refused to ban on rising sun in ayodhya hindu sena prt

सलमान खुर्शीद की किताब पर नहीं लगेगी रोक, पाटियाला हाउस कोर्ट का फैसला, हिंदू सेना से कही ये बात

दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स के प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा है कि संविधान सबको भाषा और अभिव्यक्ति का अधिकार देता है. किसी के भी इस अधिकार का हनन नहीं किया जा सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद
पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद
फाइल फोटो

Delhi News: दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स के प्रकाशन और बिक्री पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. इस बारे में कोर्ट ने कहा है कि, किसी के भी अभिव्यक्ति के अधिकार को रोका नहीं जा सकता है.

कोर्ट ने क्या कहा: कोर्ट ने कहा है कि संविधान सबको भाषा और अभिव्यक्ति का अधिकार देता है. किसी के भी इस अधिकार का हनन नहीं किया जा सकता है. कोर्ट ने ये भी कहा कि जो भी इस किताब से संतुष्ट नहीं है वो इसके खिलाफ प्रचार कर सकते हैं. कोर्ट ने ये भी कहा है कि असंतुष्ट खंडन का भी प्रकाशन कर सकते हैं.

कितान के खिलाफ हिंदू सेना ने दायर की थी याचिका: गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की कीताब के खिलाफ हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. हिन्दू सेना ने किताब के कई कंटेंट को लेकर आपत्ति दर्ज की थी.

बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिदुत्व की आईएसआईएस और बोको हरम से तुलना कर दी थी. जिसके बाद पूरे देश में इस किताब के खिलाफ हिन्दू संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. संगठन इस किताब के प्रसार, प्रकाशन और बिक्री को रोकने की मांग कर रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें