1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. congress raised questions on increasing the price of domestic cylinders after petrol and diesel saying rs 175 increased in two months ksl

पेट्रोल-डीजल के बाद घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़ाने पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, कहा- दो माह में बढ़ा दिये गये 175 रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रेस कॉन्फ्रेन्स करतीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत
प्रेस कॉन्फ्रेन्स करतीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच घरेलू गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाये जाने पर कांग्रेस ने मोर्चा खोलते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए हमला बोला. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने खाली सिलेंडर के साथ सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर ताबड़तोड़ सवाल दागे.

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ बर्बरता तो कर ही रही है, अब चूल्हे-चौके, गृहणी और आम आदमी की कमर तोड़ने का फैसला कर लिया है. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रुपये के पार हो गये हैं. अब रसोई गैस के दाम बढ़ाये जा रहे हैं.

उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 10 दिनों के अंदर घरेलू गैस की कीमत में 75 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है. चार फरवरी को 25 रुपये कीमत बढ़ायी गयी थी. आज से फिर 50 रुपये कीमत बढ़ा दी गयी.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कच्चे तेल के मूल्य में कमी आने के बावजूद आमलोगों को इसका फायदा नहीं दिया गया. केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ा कर 24 लाख करोड़ रुपये कमाये. लेकिन, आम लोगों को कोई फायदा नहीं दिया.

दिसंबर 2020 से दो महीने के अंदर घरेलू गैस की कीमत में करीब 175 रुपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है. उससमय भी 50-50 रुपये दो बार बढ़ाये गये थे. उस समय दिल्ली में 594 रुपये में मिलनेवाला गैस सिलेंडर आज 769 रुपये में मिल रहा है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब सत्ता में कांग्रेस की सरकार थी, तो कच्चे तेल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में ज्यादा हो गयी थी, इसके बावजूद गैस सिलेंडर की कीमत इतनी नहीं बढ़ायी गयी थी. कच्चे तेल की कीमत में कमी आने पर सरकार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा देती है, और उसका लाभ उपभोक्ताओं को नहीं मिलता है.

मालूम हो कि कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज सोमवार को ओडिशा में छह घंटे का बंद का आह्वान किया है. बंद के कारण ओडिशा के कई हिस्सों में सड़कें खाली दिखीं. कई दुकानें भी बंद रहीं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई जगह ट्रेनों को रोका और कई स्थानों पर सड़क जाम कर यातायात बाधित किया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें