1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. chief minister of delhi arvind kejriwal president of america donald trump president trump india and america india and americas fight with corona america is adopting delh technique pkj

केजरीवाल ने कहा, जो दिल्ली आज करेगा अमेरिका कल करेगा, दिल्लीवासियों को सीएम ने दी बधाई

By PankajKumar Pathak
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : अमेरिका यह कहता रहा है कि जो अमेरिका आज करेगा वही भारत कल करेगा लेकिन दिल्ली ने अमेरिका के इस सोच को बदल दिया है. आज जो दिल्ली ने किया है अमेरिका कल कर रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह कहते हुए दिल्ली वासियों को बधाई दी और कहा, दिल्ली वासियों को शुभकामनाएं, उन्होंने आज देश के लिए यह अवसर पैदा किया कि वह अमेरिका को यह कह सकें.

अरविंद केजरीवाल ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर यह ट्वीट करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक बयान भी ट्वीट किया है. इस बयान में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कह रहे हैं, आज मैं आप सभी के सामने एक ऐतिहासिक घोषणा करना चाहता हूं कि चाइना वायरस के साथ हमारी लड़ाई में हमने प्लाजमा तकनीक के इस्तेमाल का फैसला लिया है जो अनगिनत लोगों की जान बचायेगा.

दिल्ली में कोरोना से लड़ाई में प्लाज्मा बैंक संजीवनी का काम कर रही है. दिल्ली सरकार द्वारा कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए उठाए गये कई अहम कदमों में एक प्लाज्मा थेरेपी दिल्ली -एनसीआर में कोविड-19 मरीजों के शीघ्र स्वस्थ्य होने में मदद कर रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश का पहला प्लाज्मा बैंक 2 जुलाई को आईएलबीएस अस्पताल में शुरू किया गया था. इसके बाद दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में एक और प्लाज्मा बैंक शुरू किया गया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दुनिया के सभी विशेषज्ञों का मानना था कि प्लाज्मा से कोरोना के गंभीर मरीजों का कारगर इलाज हो सकता है. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से प्लाज्मा थेरेपी की इजाजत मांगी. केंद्र सरकार से इजाजत के बाद प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल दिल्ली में शुरू हुआ. जिसके नतीजें बेहतर आये.

इसका मुख्य उद्देश्य कोविड-19 मरीजों को शीघ्र स्वस्थ्य करना और मौतों की संख्या शून्य करना था. प्लाज्मा बैंक के लॉन्च के दौरान, सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 से ठीक हो चुके लोगों से अधिक से अधिक संख्या में आगे आकर प्लाज्मा दान करने और कोरोना के खिलाफ दिल्ली की लड़ाई में प्रभावी योगदान देने का अनुरोध किया था.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें